Home /News /education /

15 नवंबर से पूरी स्ट्रेंथ के साथ खुलेंगे इस राज्य के स्कूल कॉलेज, पढ़ें डिटेल

15 नवंबर से पूरी स्ट्रेंथ के साथ खुलेंगे इस राज्य के स्कूल कॉलेज, पढ़ें डिटेल

राजस्थान में 15 नवंबर से पूरी स्ट्रेंथ के साथ स्कूल कॉलेज खुलेंगे.

राजस्थान में 15 नवंबर से पूरी स्ट्रेंथ के साथ स्कूल कॉलेज खुलेंगे.

School colleges will open with full strength : गृह विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार शैक्षणिक गतिविधियां 100 प्रतिशत क्षमता के साथ सोमवार 15 नवंबर से संचालित की जा सकेंगी. इसमें कहा गया कि राज्य के समस्त सरकारी / निजी विश्वविद्यालय / महाविद्यालय / विद्यालयों (कक्षा 1 से 12 वीं तक) की नियमित शिक्षण गतिविधियों का संचालन 100 प्रतिशत क्षमता के साथ किया जा सकेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School colleges will open with full strength : राजस्थान सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण मामलों में निरंतर गिरावट को देखते हुए विश्वविद्यालय, कॉलेज, स्कूल और कोचिंग संस्थानों में नियमित शिक्षण गतिविधियों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ सोमवार 15 नवंबर से संचालित करने की अनुमति दे दी है. बता दें कि वर्तमान में नियमित कक्षाएं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित की जा रही हैं.

    गृह विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार शैक्षणिक गतिविधियां 100 प्रतिशत क्षमता के साथ सोमवार 15 नवंबर से संचालित की जा सकेंगी. इसमें कहा गया कि राज्य के समस्त सरकारी / निजी विश्वविद्यालय / महाविद्यालय / विद्यालयों (कक्षा 1 से 12 वीं तक) की नियमित शिक्षण गतिविधियों का संचालन 100 प्रतिशत क्षमता के साथ किया जा सकेगा.

    कोरोना के मरीजों की संख्या में आई कमी
    समस्त कोचिंग संस्थान अपने शैक्षणिक और अशैक्षणिक स्टाफ के पूर्ण टीकाकरण की अनिवार्यता की शर्त के साथ 15 नवंबर सोमवार से शत प्रतिशत के साथ संचालित हो सकेंगे. राज्य में सोमवार को कोरोना संक्रमण के चार मरीज मिले और राज्य में कुल 42 लोगों का संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है. यही कारण है कि जब कोरोना के नए मामले लगभग ना के बराबर सामने आ रहे हैं तो शिक्षण गतिविधियों को पूरी तरह से खोला जा रहा है.

    यह भी पढ़ें – 
    Sarkari Naukri: सरकारी विभागों में शुरू हैं भर्तियां, 8वीं, 10वीं पास के लिए भी मौका
    GDS Recruitment 2021: ग्रामीण डाक सेवक के 1100 से अधिक पदों पर निकली नौकरियां, 10वीं पास करें आवेदन

    बता दें कि शुरूआत में जब स्कूलों को खोला गया था तो सिर्फ 50 प्रतिशत स्टूडेंट्स को ही स्कूल आने को कहा गया था. बांकी के 50 प्रतिशत स्टूडेंट अलटरनेट डेट पर स्कूल आते थें. वहीं स्कूल ना आने वाले स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई की जा रही थी. इसके साथ ही स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स के लिए अभिवावकों की अनुमति अनिवार्य की गई थी. खास बात यह है कि लगभग 19 महीने बाद एक बार फिर से पूरी स्ट्रेंथ की साथ संचालित की जा सकेगी. (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: Rajasthan news, School reopening, Schools Reopened in States

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर