Home /News /education /

school corona rate infection is increasing in delhi school these children do not go to school from monday

School News: दिल्ली में कल से स्कूल नहीं जाएं ये बच्चे, बढ़ रही है कोरोना संक्रमण की दर

School News: दिल्ली में कल से स्कूल नहीं जाएं ये बच्चे

School News: दिल्ली में कल से स्कूल नहीं जाएं ये बच्चे

School News: दिल्ली के स्कूलों में बृहस्पतिवार को हुई आंबेडकर जयंती, फिर ‘गुड फ्राइडे’ के बाद शनिवार और रविवार की छुट्टी थी. वहीं स्कूल ने शनिवार को कोविड संक्रमण के मामले की सूचना मिलने के बाद अभिभावकों को एक संदेश में कहा, ‘‘कृपया सोमवार को अपने बच्चों को स्कूल न भेजें क्योंकि छिड़काव और सफाई का काम किया जाएगा.’’

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School News: राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में संक्रमित होने वाले छात्रों की संख्या में बढ़ रही है, जिससे अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है. दिल्ली सरकार ने स्कूल अधिकारियों से कहा है कि जहां भी जरूरत हो, विशिष्ट विभाग या कक्षाओं को बंद कर दें. जिसके बाद दिल्ली के एक अग्रणी निजी स्कूल ने एक छात्र के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद सोमवार को अभिभावकों से अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने को कहा है.

    बता दें कि दिल्ली के स्कूलों में बृहस्पतिवार को हुई आंबेडकर जयंती, फिर ‘गुड फ्राइडे’ के बाद शनिवार और रविवार की छुट्टी थी. वहीं स्कूल ने शनिवार को कोविड संक्रमण के मामले की सूचना मिलने के बाद अभिभावकों को एक संदेश में कहा, ‘‘कृपया सोमवार को अपने बच्चों को स्कूल न भेजें क्योंकि छिड़काव और सफाई का काम किया जाएगा.’’ दरअसल दो अग्रणी निजी स्कूलों ने शुक्रवार को पुष्टि की थी कि उन्हें छात्रों के अभिभावकों से उनके बच्चे के संक्रमित होने के बारे में जानकारी मिली है.

    20 अप्रैल को होगी डीडीएमए की बैठक
    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने के बहुत कम मामले हैं. शिक्षा विभाग संभाल रहे सिसोदिया ने दोहराया कि स्कूलों को किसी भी मामले का पता चलने पर सरकार की मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 संबंधी स्थिति की समीक्षा के लिए 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक बुलाई गई है.

    ये भी पढ़ें-
    अगर आप 10वीं फेल हैं तो चिंता की कोई बात नहीं, यहां मिलेगी सरकारी नौकरी
    कल जारी होगा RSMSSB APRO 2022 का एडमिट कार्ड, इस Direct Link से करें डाउनलोड

    कुछ दिनों में बढ़ी है संक्रमण की दर
    महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद पूरी तरह से ऑफलाइन कक्षाओं के लिए खुलने के हफ्तों बाद स्कूलों से संक्रमण की खबरों ने चिंता पैदा कर दी है. राष्ट्रीय राजधानी के निजी स्कूलों में संक्रमण के मामले ऐसे वक्त आए हैं जब पास के नोएडा और गाजियाबाद के स्कूलों में भी इस तरह के मामले आ चुके हैं. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में संक्रमण के मामले और संक्रमण दर बढ़ती जा रही है.

    Tags: Delhi School, School education, School news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर