Home /News /education /

school education 5 schools will open in odisha at a cost of 208 crores skill development academy will also be established read details

School Education: 208 करोड़ की लागत से ओडिशा में खुलेंगे 5 स्कूल, कौशल विकास अकादमी भी होगी स्थापित, पढ़ें डिटेल

School Education: 208 करोड़ की लागत से ओडिशा में खुलेंगे 5 स्कूल

School Education: 208 करोड़ की लागत से ओडिशा में खुलेंगे 5 स्कूल

School Education: ओएमसी अपने खनन क्षेत्र में आदर्श विद्यालय स्थापित करने के लिए 208 करोड़ रुपये खर्च करेगा. इसके साथ ही वह इन संस्थानों के संचालन के लिए सालाना 30 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि ओएमसी ने लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कई विकासात्मक पहल की हैं. जिसका लाभ राज्य की जनता को मिल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School Education: ओडिशा खनन निगम (ओएमसी) ने घोषणा की है कि वह अपने संचालन क्षेत्र में पांच मॉडल स्कूल और एक कौशल विकास अकादमी स्थापित करेगा. ओएमसी ने पांच ‘खनन आदर्श विद्यालय’ की स्थापना के लिए ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए. उसने आईटीआई, कोइरा में कौशल विकास अकादमी की स्थापना के लिए तकनीकी शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर भी हस्ताक्षर किए.

    अधिकारियों ने बताया कि ओएमसी अपने खनन क्षेत्र में आदर्श विद्यालय स्थापित करने के लिए 208 करोड़ रुपये खर्च करेगा. इसके साथ ही वह इन संस्थानों के संचालन के लिए सालाना 30 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि ओएमसी ने लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कई विकासात्मक पहल की हैं. जिसका लाभ राज्य की जनता को मिल रहा है.

    ये भी पढ़ें-
    Govt Jobs 2022 : ग्रुप सी, वीडीओ, क्लर्क और इंस्पेक्टर जैसे पदों पर करीब 3000 वैकेंसी
    Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में सिविलियन पदों पर नौकरी पाने का मौका, 10वीं पास करें अप्लाई

    मुख्यमंत्री ने की तारीफ
    मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि, ”कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्य का समर्थन करने के इसके प्रयास अत्यधिक सराहनीय हैं. खेल, स्वास्थ्य, शिक्षा या बुनियादी ढांचा विकास क्षेत्र हो, ओएमसी ने हमेशा बेहतरी की तरफ अपना ध्यान केंद्रित किया है.” उन्होंने कहा कि ओएमसी ने वित्त वर्ष 2021-22 में 17,000 करोड़ रुपये के कारोबार के साथ 30 लाख टन से अधिक अयस्क उत्पादन का लक्ष्य हासिल किया है.

    Tags: Education news, School education, School reopening

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर