Home /News /education /

School Reopen: हिमाचल प्रदेश में 1 से 7 तक की कक्षाओं के लिए इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

School Reopen: हिमाचल प्रदेश में 1 से 7 तक की कक्षाओं के लिए इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

School Reopen: हिमाचल प्रदेश में 1 से 7 तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खुलेंगे.

School Reopen: हिमाचल प्रदेश में 1 से 7 तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खुलेंगे.

School Reopen: तीसरी से सातवीं तक के कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए दस नवंबर से तथा पहली एवं दूसरी कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए 15 नवंबर से विद्यालय खोलने का फैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने बसों को पूर्ण क्षमता के साथ चलाने का भी फैसला किया जो पहले 50 फीसद क्षमता के साथ चल रही थीं. राज्य मंत्रिमंडल ने राज्यपाल को विधानसभा का शीतकालीन सत्र धर्मशाला में 10 -15 दिसंबर तक आहूत करने की सिफारिश भी की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School Reopen: हिमाचल प्रदेश सरकार ने पहली से सातवीं तक की कक्षाओं के लिए विद्यालयों को खोलने का फैसला किया है जिन्हें कोविड महामारी के चलते बंद कर दिया गया था. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को यहां बताया कि विद्यालयों को खोलने का निर्णय सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया.

    उन्होंने बताया कि इस बैठक में तीसरी से सातवीं तक के कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए दस नवंबर से तथा पहली एवं दूसरी कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए 15 नवंबर से विद्यालय खोलने का फैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने बसों को पूर्ण क्षमता के साथ चलाने का भी फैसला किया जो पहले 50 फीसद क्षमता के साथ चल रही थीं. राज्य मंत्रिमंडल ने राज्यपाल को विधानसभा का शीतकालीन सत्र धर्मशाला में 10 -15 दिसंबर तक आहूत करने की सिफारिश भी की है.

    ये भी पढ़ें-
    15 नवंबर से पूरी स्ट्रेंथ के साथ खुलेंगे इस राज्य के स्कूल कॉलेज, पढ़ें डिटेल
    NTSE Scholarship 2021: राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, मिलेंगे हर साल 12 हजार रुपए

    राजस्थान में फुल स्ट्रेंथ के साथ खुलेंगे स्कूल
    राजस्थान सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण मामलों में निरंतर गिरावट को देखते हुए विश्वविद्यालय, कॉलेज, स्कूल और कोचिंग संस्थानों में नियमित शिक्षण गतिविधियों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ सोमवार 15 नवंबर से संचालित करने की अनुमति दे दी है. बता दें कि वर्तमान में नियमित कक्षाएं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित की जा रही हैं. गृह विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार शैक्षणिक गतिविधियां 100 प्रतिशत क्षमता के साथ सोमवार 15 नवंबर से संचालित की जा सकेंगी. इसमें कहा गया कि राज्य के समस्त सरकारी / निजी विश्वविद्यालय / महाविद्यालय / विद्यालयों (कक्षा 1 से 12 वीं तक) की नियमित शिक्षण गतिविधियों का संचालन 100 प्रतिशत क्षमता के साथ किया जा सकेगा.

    Tags: Coronavirus school opening, Himachal pradesh, Himachal pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर