• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • School Reopen: एमपी में कल से 50% क्षमता के साथ खुलेंगे छठी से 8वीं तक के स्कूल

School Reopen: एमपी में कल से 50% क्षमता के साथ खुलेंगे छठी से 8वीं तक के स्कूल

School Reopen: सोशल डिस्टेंसिंग के साथ क्लास में बच्चों के बैठने की व्यवस्था रहेगी.

School Reopen: सोशल डिस्टेंसिंग के साथ क्लास में बच्चों के बैठने की व्यवस्था रहेगी.

School Reopen: बीते साल मार्च में लॉक डाउन के बाद से लगातार स्कूल बंद है. ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन लगातार जारी है. स्कूलों के खुलने के बाद भी ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन लगातार जारी रहेगा. कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 का पालन किया जाएगा.

  • Share this:

भोपाल. School Reopen: मध्य प्रदेश में 01 सितंबर से कक्षा छठवीं से आठवीं तक के स्कूल खुलने जा रहे है. 50फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खुलेंगे. डेढ़ साल के लंबे समय के बाद छठवीं से आठवीं तक के बच्चे कल से स्कूल पहुचेंगे.

50 फीसदी क्षमता के साथ होगा कक्षाओं का संचालन
एमपी में कोरोना के काम होते केसेज के बीच 06वीं से 0वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिया है. 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ प्रदेश भर के सभी निजी और सरकारी स्कूलों का संचालन किया जाएगा. स्कूलों में कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. बच्चों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ क्लास में बच्चों के बैठने की व्यवस्था रहेगी.

कक्षा पहली से लेकर पांचवी तक के स्कूलों को लेकर जल्द होगा फैसला
मध्यप्रदेश में कक्षा छठवीं से आठवीं तक के स्कूल 1सितंबर से खुलने जा रहे हैं. कक्षा 9वी से लेकर कक्षा 12वीं तक के स्कूल सप्ताह में 1 से 2 दिन 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ चल रहे हैं. जल्द ही कक्षा पहली से लेकर पांचवी तक की कक्षाओं के संचालन को लेकर फैसला लिया जाएगा. पहली से लेकर पांचवी तक की कक्षाओं का संचालन 15 सितंबर तक हो सकता है.

डेढ़ साल से बंद है पहली से आठवीं तक के स्कूल
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते बीते डेढ़ साल से पहली से लेकर कक्षा आठवीं तक के स्कूल बंद चल रहे थे. करीब डेढ़ साल के लंबे इंतजार के बाद अब 01 सितंबर कल बुधवार से कक्षा छठवीं से आठवीं तक के छात्र-छात्राएं स्कूल पहुंचेंगे. बीते साल मार्च में लॉक डाउन के बाद से लगातार स्कूल बंद है. ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन लगातार जारी है. स्कूलों के खुलने के बाद भी ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन लगातार जारी रहेगा. कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 का पालन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
GATE 2022 Registration Postponed: गेट परीक्षा के लिए आज नहीं शुरु हुआ रजिस्ट्रेशन, नई तिथि घोषित
MHT CET Exam 2021: कब होगी महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज