• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • School Reopen: 9वीं, 10वीं कक्षा के लिए खुले स्कूल, पहले दिन बेहद कम रही उपस्थिति

School Reopen: 9वीं, 10वीं कक्षा के लिए खुले स्कूल, पहले दिन बेहद कम रही उपस्थिति

Madhya Pradesh School Reopen: प्रदेश में 15 महीने बाद छात्र छात्राएं स्कूल पहुंचे है.

Madhya Pradesh School Reopen: प्रदेश में 15 महीने बाद छात्र छात्राएं स्कूल पहुंचे है.

Madhya Pradesh School Reopen: मध्यप्रदेश में 5 अगस्त 2021 से 9वी और 10वीं कक्षा के लिए स्कूल खुल गए हैं. कोरोना संक्रमण के डर के चलते स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति पहले दिन बेहद कम रही.

  • Share this:

Madhya Pradesh School Reopen: मध्यप्रदेश में 9वी और 10वीं कक्षा के स्कूल आज, 5 अगस्त 2021 से खुल गए हैं. प्रदेश में 15 महीने बाद छात्र छात्राएं स्कूल पहुंचे है. हालांकि कोरोना संक्रमण के डर के चलते स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति पहले दिन बेहद कम रही. मात्र 02 से 03 फीसदी बच्चे ही स्कूल पहुंचे. फ़िलहाल 09वीं-10वीं की कक्षाएं सप्ताह में 2 दिन ही लगेंगीं.

आज पहले दिन कक्षा 10वीं के छात्र छात्राएं स्कूल में पढ़ाई करने पहुँचे. राजधानी भोपाल स्थित शासकीय कमला नेहरू कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 300 छात्र छात्राओं में से मात्र 41 स्टूडेंट्स क्लास में पहुंचे. वहीं राजधानी की ही सुभाष एक्सीलेंस स्कूल में 220 में से मात्र 12 छात्र-छात्राएं ही ऑफलाइन कक्षाओं में पहुंचे.

Madhya Pradesh School Reopen: प्रिंसिपल ने कहा अभिभावकों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण का डर

शासकीय कमला नेहरू कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल पुष्पा राव का कहना है कि अभिभावकों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण का डर साफ दिखाई दे रहा है. बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते स्कूलों में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बेहद कम रही. अभी कई विद्यार्थियों को कोरोना की वैक्सीन भी नहीं लगी है. जिसके चलते स्कूल में ऑफलाइन पढ़ाई करने के लिए कम उपस्थिति में छात्र पहुंच रहे हैं.

प्रिंसिपल ने कहा कि, “अभिभावकों को लगातार समझाईश दी जा रही है कि वह बच्चों को स्कूल भेजें. कक्षाओं में कोविड गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है. छात्र छात्राओं को कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाया जा रहा है. साथ ही छात्र छात्राओं के लिए सैनिटाइजर और मास्क भी अनिवार्य किया गया है.”

Madhya Pradesh School Reopen: ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन क्लासेस बेहतर

कक्षा 10वीं के छात्र छात्राओं का कहना है कि ऑनलाइन क्लासेस की जगह ऑफलाइन क्लासेस बेहतर है. ऑनलाइन क्लासेस में अगर कोई डाउट रहता है तो क्लियर करने में बड़ी परेशानी होती है. ऑफलाइन कक्षाओं में पढ़ाई के टॉपिक सही तऱीके से समझ में आते हैं.

यह भी पढ़ें-

MBOSE Result 2021:मेघालय बोर्ड 12वीं आर्ट्स में 80.75 और 10वीं में 52.91% पास

UP 58000 Panchayat Sahayak Bharti: आवेदन पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारी तैनात

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज