Home /News /education /

School Reopen: मध्यप्रदेश में स्कूलों में लौटी रौनक, सुरक्षा कड़ी, लंच शेयर की भी इजाजत नहीं

School Reopen: मध्यप्रदेश में स्कूलों में लौटी रौनक, सुरक्षा कड़ी, लंच शेयर की भी इजाजत नहीं

School Reopen: जिन भी टीचर्स को वैक्सीन नहीं लगी है, उनको जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने को लेकर निर्देश दिए जा रहे हैं.

School Reopen: जिन भी टीचर्स को वैक्सीन नहीं लगी है, उनको जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने को लेकर निर्देश दिए जा रहे हैं.

School Reopen: स्कूल खोलने से पहले सभी टीचर्स का वैक्सीनेशन अनिवार्य किया गया था. राजधानी भोपाल के साथ ही प्रदेश भर के सभी टीचर्स का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

भोपाल. School Reopen: मध्यप्रदेश में डेढ़ साल से ज्यादा लंबे समय के बाद आज स्कूल में रौनक लौटी. प्रदेश भर के सरकारी और निजी स्कूलों में 17महीनों बाद पहले दिन छात्र छात्राएं स्कूल पहुँचे. कक्षा छठवीं से लेकर आठवीं तक के क्लासरुम आज बच्चों से गुलजार नजर आए.

स्कूल पहुंचने को लेकर उत्साहित दिखे छात्र-छात्राएं
शासकीय सरोजनी नायडू कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पहले दिन बड़ी संख्या में छात्राएं पहुंची. माता-पिता की सहमति पत्र लिखकर छात्र-छात्राओं को स्कूल में एंट्री दी गई. एंट्री गेट पर हाथों को सेनेटाइज करने के बाद क्लास रूम में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छात्राओं को बैठाया गया. 50 फीसदी क्षमता के साथ फिलहाल कक्षाएं लगेगी. पहले दिन स्कूल पहुंची छात्राएं बेहद उत्साहित नजर आई. छात्राओं का कहना है कि स्कूल में जिस तरीके से पढ़ाई होती है पैसा माहौल घर पर नहीं मिलता. 17 महीनों में स्कूल,दोस्तो और टीचर को बहुत मिस किया. अभी भी माता-पिता के मन में संक्रमण को लेकर थोड़ा सा डर जरूर है.

सभी टीचर्स और बच्चों के लिए मास्क अनिवार्य
स्कूल की हेड मास्टर लक्ष्मी भार्गव का कहना है कि क्लास रूम में मास्क पहनना अनिवार्य है. छात्र छात्राओं के साथ स्कूल के सभी टीचर्स के लिए मासिक अनिवार्य किया गया है.. सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को सेनेटाइज करने की हिदायत भी स्टूडेंट्स को जा रही है. क्लास रूम में किसी से भी लंच बॉक्स शेयर ना करने की अनुमति नहीं दी गई है. क्लास के खत्म होने के बाद पूरे स्कूल को सेनेटाइज किया जाएगा.

स्कूल में टीचर्स का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन
स्कूल खोलने से पहले सभी टीचर्स का वैक्सीनेशन अनिवार्य किया गया था. राजधानी भोपाल के साथ ही प्रदेश भर के सभी टीचर्स का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है. 80फीसदी शिक्षकों को वैक्सीन का फर्स्ट डोज लग चुका है. 60 फीसदी से ज्यादा टीचर्स को वैक्सीन का सेकंड डोज भी लग चुकी है. जिन भी टीचर्स को वैक्सीन नहीं लगी है, उनको जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने को लेकर निर्देश दिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-
TGT Recruitment 2021 : इस राज्य में टीजीटी शिक्षकों की 6700 ये अधिक वैकेंसी
UP: यूपी में प्राथमिक कक्षाओं के लिए खुले स्कूल, ये सुरक्षा नियम अपनाए गए

Tags: Delhi School Reopen Guidelines, School reopening

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर