Home /News /education /

School Reopen : ओडिशा में आठवीं कक्षा के लिए खुले स्कूल, सुबह 9 बजे से शुरू होगी क्लास

School Reopen : ओडिशा में आठवीं कक्षा के लिए खुले स्कूल, सुबह 9 बजे से शुरू होगी क्लास

School Reopen : ओडिशा में आठवीं कक्षा के लिए स्कूल खुल गए हैं.

School Reopen : ओडिशा में आठवीं कक्षा के लिए स्कूल खुल गए हैं.

School Reopen : कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल 26 जुलाई को खुल गए थे जबकि 11वीं कक्षा के लिए स्कूल 21 अक्टूबर से खुले थे. अधिसूचना के अनुसार छात्रों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प बना रहेगा और छात्र अपने माता-पिता की राय से स्कूल आ सकते हैं. ऐसे में स्कूल ना आने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट घर पर रहकर ऑनलाइन पढ़ाई जारी रख सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School Reopen : ओडिशा में कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को सोमवार से फिर खोल दिया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार सरकारी और निजी दोनों तरह के स्कूल आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए खुल गए हैं और उनकी पढ़ाई सुबह नौ बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी. ओडिशा सरकार ने स्पष्ट किया है कि स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स और शिक्षकों को अनिवार्य रूप से कोविड दिशानिर्देशों का पालन करना होगा.

    बता दें कि कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल 26 जुलाई को खुल गए थे जबकि 11वीं कक्षा के लिए स्कूल 21 अक्टूबर से खुले थे. अधिसूचना के अनुसार छात्रों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प बना रहेगा और छात्र अपने माता-पिता की राय से स्कूल आ सकते हैं. ऐसे में स्कूल ना आने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट घर पर रहकर ऑनलाइन पढ़ाई जारी रख सकते हैं.

    गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण पिछले साल मार्च से ही कक्षाओं में पढ़ाई बंद कर दी गयी थी. जिसे बाद में ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई को शुरू किया गया था. अब कोरोना की स्थिति सामान्य होने के बाद धीरे-धीरे स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है. वहीं पहली से सातवीं तक के स्टूडेंट्स को अभी भी स्कूल खुलने का इंतजार है जबकि कई राज्यों में छोटे बच्चों के स्कूलों को खोल दिया गया है.

    यह भी पढ़ें –
    DU Special Cut-Off 2021 : दिल्ली विश्वविद्यालय ने जारी किया स्पेशल कट-ऑफ, जानिए कौन ले सकता है इसमें एडमिशन
    UGC Scholarship: इन लड़कियों को मिलेगी 36200 की स्कॉलरशिप, आवेदन के लिए बचे हैं सिर्फ 4 दिन

    Tags: Coronavirus school open news, Coronavirus school opening, School reopening

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर