Home /News /education /

School Reopen: पुडुचेरी में इस तारीख से खुलेंगे 1 से 8 तक की स्कूल, हफ्ते में 6 दिन लगेगी क्लास

School Reopen: पुडुचेरी में इस तारीख से खुलेंगे 1 से 8 तक की स्कूल, हफ्ते में 6 दिन लगेगी क्लास

School Reopen: पुडुचेरी में 8 नवंबर से 1 से 8 तक की स्कूल खुलेंगी.

School Reopen: पुडुचेरी में 8 नवंबर से 1 से 8 तक की स्कूल खुलेंगी.

School Reopen: पुडुचेरी में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से सभी स्कूलों में छात्रों और शिक्षकों की प्रत्यक्ष मौजूदगी के साथ कक्षाएं आयोजित होंगी. शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में कमी आने के साथ ही पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से सभी स्कूलों में छात्रों और शिक्षकों की प्रत्यक्ष मौजूदगी के साथ कक्षाएं आयोजित करने की अनुमति देने का फैसला किया गया है. नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल एक सितंबर से खुल चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School Reopen: कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी होने के साथ ही अब देश के अलग – अलग राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में छोटे बच्चों के लिए स्कूल खोले जा रहे हैं. इसी क्रम में पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमशिवायम ने आज घोषणा की है कि केंद्र शासित प्रदेश और इसके बाहरी क्षेत्रों कराईकल तथा यानम के सभी सरकारी और निजी स्कूल पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से फिर से खोल दिए जाएंगे. बता दें कि कि नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल एक सितंबर से खुल चुके हैं.

    इसके बाद पुडुचेरी में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से सभी स्कूलों में छात्रों और शिक्षकों की प्रत्यक्ष मौजूदगी के साथ कक्षाएं आयोजित होंगी. शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में कमी आने के साथ ही पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से सभी स्कूलों में छात्रों और शिक्षकों की प्रत्यक्ष मौजूदगी के साथ कक्षाएं आयोजित करने की अनुमति देने का फैसला किया गया है.

    यह भी पढ़ें – 
    Metro Recruitment 2021: मेट्रो में निकली हैं मैनेजर के पदों पर नौकरियां, सैलरी 1 लाख से अधिक
    Sarkari Naukri 2021:असिस्टेंट प्रोफेसर के 1200 से अधिक पदों पर निकली हैं नौकरियां, जल्द करें आवेदन

    नमशिवायम ने कहा कि इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोविड संबंधी सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं और मानदंडों का कड़ाई से पालन हो. शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए कक्षा में उपस्थित होना अनिवार्य नहीं होगा. कक्षा में आने के लिए विद्यार्थियों को अपने अभिभावकों की लिखित अनुमति का पत्र दिखाना होगा. पुडुचेरी के शहरी क्षेत्रों में स्कूल सुबह नौ बजे से अपराह्न एक बजे तक खुलेंगे जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों के खुलने का समय सुबह साढ़े नौ बजे होगा. सभी जगह सप्ताह में छह दिन स्कूल खुलेंगे.

    Tags: Coronavirus school open news, Coronavirus school opening, School reopening

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर