School Reopen: राजस्थान में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, सरकार ने किया फैसला

School Reopening: वहीं मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और पैरा मेडिकल कॉलेज को 11 जनवरी से खोलने का निर्देश दिया गया है.

School Reopening: वहीं मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और पैरा मेडिकल कॉलेज को 11 जनवरी से खोलने का निर्देश दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूरे देश में कई महीनों से बंद पड़े स्कूल कॉलेजों को राजस्थान में 18 जनवरी से खोला जाएगा. आधिकारिक बयायन के मुताबिक 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों और कॉलेज की फाइनल ईयर की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों और गवर्नमेंट ट्रेनिंग इन्स्टीट्यूट्स को खोला जाएगा. यह फैसला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा एक रिव्यू मीटिंग के दौरान लिया गया.

    वहीं मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और पैरा मेडिकल कॉलेज को 11 जनवरी से खोलने का निर्देश दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि फेस मास्क सहित सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य हेल्थ प्रोटोकॉल्स का पूरा ध्यान देना होगा. वे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए राज्य में कोविड-19 स्थितियों का जायज़ा ले रहे थे.

    उन्होंने कहा कि देश में कोविड-19 के नए स्ट्रेन का पाया जाना चिंता का विषय है. इस मामले में किसी भी प्रकार की उदासीनता बड़ी परेशानी ला सकती है. इसलिए दूसरे देशों से राज्य में आने वाले लोगों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, खासकर उन लोगों पर जो लोग वायरस से प्रभावित हैं. आगे उन्होंने कहा कि इस नए स्ट्रेन के कारण इंग्लैंड में काफी खराब स्थिति उत्पन्न हो गई ऐसे में यूके से सीख लेते हुए राजस्थान में सावधानी बरतने की जरूरत है.

    ये भी पढ़ें
    Board Exams: देश में कब, कहां होगी 10वीं,12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, देखें डिटेल
    REET 2021: रीट लेवल 1 में शामिल नहीं हो सकेंगे बीएड वाले, पढ़ें डिटेल

    छात्रों की उपस्थिति को लेकर उन्होंने सभी शैक्षणिक संस्थानों में कहा कि हर कक्षा के कुल क्षमता का 50 फीसदी बच्चे पहले दिन बुलाए जाएंगे और 50 फीसदी अगले दिन बुलाए जाएंगे. कोरोना वायरस को लेकर उन्होंने कहा कि बेहतरीन मैनेजमेंट और को-ऑपरेशन के कारण राजस्थान में कोरोना वायरस काफी नियंत्रण में है और रिकवरी रेट हमेशा की तुलना में बढ़कर 96.31 फीसदी हो चुका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.