Home /News /education /

School Reopen in Rajasthan : राजस्थान में चरणबद्ध तरीके से खुलेगें स्कूल, 1 फरवरी से इन क्लास के बच्चे आएंगे स्कूल

School Reopen in Rajasthan : राजस्थान में चरणबद्ध तरीके से खुलेगें स्कूल, 1 फरवरी से इन क्लास के बच्चे आएंगे स्कूल

School Reopen: राजस्थान में 1 फरवरी से चरणबद्ध तरीके से स्कूल खुलेगें.

School Reopen: राजस्थान में 1 फरवरी से चरणबद्ध तरीके से स्कूल खुलेगें.

School Reopen in Rajasthan: राजस्थान में एक फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने का शुक्रवार को ऐलान किया है. वहीं 6वीं से 9वीं कक्षा तक के स्कूल 10 फरवरी से फिर से बच्चों के लिए खोल दिए जाएंगे. स्कूलों को आनलाइन पढ़ाई का विकल्प जारी रखना होगा. ऐसे में स्कूल ना आने के इच्छुक स्टूडेंट अपने घरों से पढ़ाई जारी रख सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School Reopen in Rajasthan: राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों में कमी के मद्देनजर राज्य सरकार ने एक फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने का शुक्रवार को ऐलान किया है. वहीं 6वीं से 9वीं कक्षा तक के स्कूल 10 फरवरी से फिर से बच्चों के लिए खोल दिए जाएंगे. हालांकि स्कूलों को आनलाइन पढ़ाई का विकल्प जारी रखना होगा. ऐसे में स्कूल ना आने के इच्छुक स्टूडेंट अपने घरों से पढ़ाई जारी रख सकते हैं.

    अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अभय कुमार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक, विद्यार्थियों को माता पिता/ अभिभावक की लिखित सहमति के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा. राजस्थान में बाजार, माल व व्यापारिक प्रतिष्ठान अब रात 10 बजे तक खुल सकेंगे जबकि रविवार का जन अनुशासन कर्फ्यू समाप्त कर दिया गया है. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के मामले कम होने के मद्देनजर शुक्रवार रात संशोधित दिशानिर्देश जारी किए हैं.

    ये भी पढ़ें-
    RRB NTPC Result: क्यों आंदोलित हैं छात्र, क्या है रेलवे का पक्ष ? जानिए सब कुछ
    RRB NTPC, ग्रुप D भर्ती परीक्षा हो सकता है रिशिड्यूल, अप्रैल-मई तक होगा इंतजार

    उत्तर प्रदेश में अभी भी बंद हैं स्कूल – कॉलेज
    कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार के कारण योगी सरकार (Yogi Government) ने अब 6 फरवरी तक स्‍कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है. इससे पहले यूपी सरकार के गृह विभाग ने 30 जनवरी तक स्‍कूल और कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था. हालांकि इस दौरान पहले की तरह ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी. बता दें कि यूपी सरकार ने पहले राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शैक्षणिक संस्थानों को 23 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया था. इसके बाद इसे 30 जनवरी और फिर अब 6 फरवरी तक बढ़ा दिया है.

    Tags: Education news, School education, School reopening

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर