Home /News /education /

School Reopen: झारखंड में इस तारीख से खुल जाएंगे सभी स्कूल, ऑफलाइन परीक्षा में रहेगी रोक, जानें डिटेल

School Reopen: झारखंड में इस तारीख से खुल जाएंगे सभी स्कूल, ऑफलाइन परीक्षा में रहेगी रोक, जानें डिटेल

School Reopen: झारखंड में इस तारीख से खुल जाएंगे सभी स्कूल

School Reopen: झारखंड में इस तारीख से खुल जाएंगे सभी स्कूल

School Reopen: कोविड की स्थिति में सुधार को देखते हुए झारखंड सरकार ने राज्य के सभी जिलों में स्कूलों को पहली कक्षा से फिर से खोलने की अनुमति दी है. पहले सात जिलों में पहली से कक्षा 9वीं तक स्कूल खोलने पर प्रतिबंध था. जिसे अब हटा दिया गया है. अब कक्षा एक से 12वीं की पढ़ाई के लिए 7 मार्च से स्कूल खोले जाएंगे. हालांकि मार्च में ऑफलाइन परीक्षा नहीं कराई जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School Reopen: कोविड की स्थिति में सुधार को देखते हुए झारखंड सरकार ने राज्य के सभी जिलों में स्कूलों को पहली कक्षा से फिर से खोलने की अनुमति दी है. पहले सात जिलों में पहली से कक्षा 9वीं तक स्कूल खोलने पर प्रतिबंध था. जिसे अब हटा दिया गया है. अब कक्षा एक से 12वीं की पढ़ाई के लिए 7 मार्च से स्कूल खोले जाएंगे. हालांकि मार्च में ऑफलाइन परीक्षा नहीं कराई जाएगी.

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में यह फैसला लिया गया. बता दें कि उच्च शिक्षा के संस्थानों जैसे कॉलेज, विश्वविद्यालय और आईटीआई को पहले ही फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी. गौरतलब है कि झारखंड सरकार ने 3 जनवरी को सभी शैक्षणिक संस्थानों और पर्यटन स्थलों को बंद करने और कार्यालयों में उपस्थिति को 50 प्रतिशत तक सीमित करते हुए, कोविड से संबंधित प्रतिबंधों को लगाया था. (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-
    GAIL Recruitment 2022: GAIL India में इन पदों पर बिना परीक्षा नौकरी पाने का गोल्डन चांस, जल्द करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी
    SHSB Bihar Recruitment 2022: SHSB बिहार में इन पदों पर बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी, अप्लाई करने के बचे हैं चंद दिन, जल्द करें आवेदन

    Tags: Education news, School education, School reopening

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर