School Reopen: मध्य प्रदेश में इस तारीख से खुल रहें स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

School Reopen: मध्य प्रदेश में 25 जुलाई से खुल रहा 11वीं और 12वीं कक्षा का स्कूल.

School Reopen: मध्य प्रदेश में 25 जुलाई के 11वीं और 12वीं कक्षा के स्कूल खुलेंगे. वहीं राज्य के सभा कालेज 1 अगस्त से खोले जाएंगे. इस दौरान स्कूलों और कॉलेज में केलव 50 फीसदी ही विद्यार्थियों को उपस्थिति होगी.

  • Share this:
    School Reopen: कोरोना की दूसरी लहर के मामले अब सभी राज्यों में कम होने लगे हैं. इस कारण राज्यों में लगी लॉकडाउन की पाबंधियों में भी छूट दी जा रही है. वहीं अब राज्यों में स्कूल खुलने भी शुरु हो गए हैं. मध्य प्रदेश में 25 जुलाई से कक्षा 11वीं और 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुल रहा है.

    विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य में स्कूल खुलने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है. सीएम ने एक बयान में कहा कि राज्य में 50 फीसदी क्षमता के साथ 11वीं और 12वीं कक्षा के स्कूल खोले जाएंगे. वहीं राज्य में सभी कॉलेज 50 फीसदी क्षमता के साथ 1 अगस्त से खोले जाएंगे. 11वीं और 12वीं के अलावा अन्य कक्षाओं के स्कूलों को खोलने के संबंध में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. खुल रहे स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का पालन करना होगा.

    ये भी पढ़ें
    MPBSE 10th Result 2021: एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक
    MP Board Result: 100 फीसदी छात्र पास, असंतुष्ट स्टूडेंट्स दे सकते हैं परीक्षा

    इन राज्यों में भी खुल रहे हैं स्कूल
    हरियाणा और पुडुचेरी में 16 जुलाई 2021 से, राजस्थान में 15 जुलाई से, गुजरात में 15 जुलाई से 9 से 12वीं तक के स्कूल कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ खुल रहे हैं. वहीं हरियाणा सरकार की घोषणा के अनुसार छात्रों को उनके माता-पिता की अनुमति से कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थी भी 23 जुलाई से स्कूल में आ सकेंगे. उन्होंने हालांकि कहा कि छात्रों के लिए स्कूल आना अनिवार्य नहीं होगा क्योंकि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.