School Reopen: हरियाणा और गुजरात में फिर से स्कूल खोलने की तैयारी, जानिए पूरी डिटेल

School Reopen: गुजरात और हरियाणा में फिर से खुल रहें स्कूल.

School Reopen: हरियाणा और गुजरात में फिर से स्कूल खुल रहे हैं. इस संबंध में शिक्षा अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया गया है.

  • Share this:
    School Reopen: हरियाणा और गुजरात में फिर से स्कूल खुल रहे हैं.  हरियाणा में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के स्कूल पढ़ाई के लिए खोले जाएंगे. इस संबंध में हरियाणा विद्यालय निदेशाल की ओर से राज्य के सभी शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है.

    वहीं हरियाणा में कक्षा 1 से 5वीं तक से स्कूलों को खोलने के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 16 जुलाई से खुल रहे हैं. वहीं 6 से 8वीं तक के स्कूल 23 जुलाई 2021 से खुलेंगे. वहीं गुजरात में कक्षा 12वीं के स्कूल 15 जुलाई 2021से खुल रहे हैं.

    हरियाणा में स्कूल खोलने की तैयारी के बाद सरकार ने कहा है कि स्कूल खुलने के बाद सोशल डिस्टेसिंग और कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ फिर से खोलने की तैयारी है.  वहीं 1 से 5वीं तक से स्कूलों को खोलने के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. शिक्षा विभाग की ओर से 12 जुलाई 2021 को दोपहर तीन बजे के बाद प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर सभी शंकाओं को दूर किया जाएगा.

    उधर, गुजारत के सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि स्कूल खुलने के बाद एक बार में सिर्फ 50 फीसदी छात्र ही कैंपस में आ पाएंगे. उन्होंने कहा कि इस दौरान छात्रों अपनी सुविधा के अनुसार फिजिकल क्लासेस अटेंड करने के बारे खुद फैसला कर सकते हैं. स्कूल खुलने के बाद छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी. स्कूलों और कॉलेजों को सख्त कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.