School Reopen: सरकार का बड़ा ऐलान, 10 फरवरी से खुलेंगे छठी से आठवीं तक के स्‍कूल

School reopen: यूपी में 10 फरवरी से छठी से 8वीं तक के स्कूल खोले जा रहे हैं.

School reopen: यूपी में 10 फरवरी से छठी से 8वीं तक के स्कूल खोले जा रहे हैं.

School Reopen News: उत्‍तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 10 फरवरी से खोलने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा कक्षा एक से पांच तक के स्‍कूल 1 मार्च से खुलेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) के आदेश के बाद उत्‍तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग ने सूबे में कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 10 फरवरी से खोलने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा कक्षा एक से पांच तक के स्‍कूल 1 मार्च से खुलेंगे. बता दें कि कुछ दिन पहले सीएम ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक की पढ़ाई फिर शुरू कराने पर विचार करने को कहा था.

इसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव अपर मुख्य सचिव बेसिक रेणुका कुमार और बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के अनुमोदन के बाद सीएम योगी की अंतिम मंजूरी के लिए भेज गया था. जबकि इसमें कक्षा एक से पांच तक के स्कूलों को 1 मार्च से खोलने का भी प्रस्ताव था. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित प्रदेश के 1.5 लाख से अधिक प्राथमिक व उच्‍च प्राथमिक विद्यालयों में 1 करोड़ 83 लाख से अधिक बच्‍चें पढ़ते हैं.

UP News, UP Education Department, CM Yogi,यूपी न्‍यूज़, यूपी शिक्षा विभाग, सीएम योगी
स्‍कूलों को लेकर विभाग का आदेश.


ये भी पढ़ें
Board Exams: राज्यों में बोर्ड परीक्षा की तारीखें घोषित, देखें कब हैं परीक्षाएं

Constable Recruitment Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा में बड़े बदलाव, जान लें डिटेल


सीएम योगी ने कही थी यह बात 



केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक की पढ़ाई फिर शुरू कराने पर विचार करने के बाबत सीएम योगी द्वारा ट्वीट कर बताया गया था कि शिक्षा विभाग को स्कूलों में पढ़ाई फिर शुरू कराने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि सीए योगी ने पढ़ाई शुरू करने से पहले अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की स्थिति का आंकलन करने के निर्देश दिए थे. उनके द्वारा जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला चिकित्सा अधिकारी की संयुक्त कमिटी द्वारा हर जनपद में इस बाबत पूरी रिपोर्ट तैयार करने का आदेश दिया गया था. आपको बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी की उत्‍तर प्रदेश में पिछले करीब एक साल स्कूलों में पढ़ाई बंद चल रही है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज