Home /News /education /

School Reopening : इस राज्य में सितंबर के पहले सप्ताह से खुल सकते हैं स्कूल व कॉलेज, जानें डिटेल 

School Reopening : इस राज्य में सितंबर के पहले सप्ताह से खुल सकते हैं स्कूल व कॉलेज, जानें डिटेल 

School Reopening : दिल्‍ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक सितंबर से स्‍कूल खोलने का फैसला किया है.

School Reopening : दिल्‍ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक सितंबर से स्‍कूल खोलने का फैसला किया है.

School Reopening : असम में कक्षा 12वीं और अंतिम वर्ष यूजी व पीजी छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं सितंबर से शुरू हो सकती हैं. हालांकि अभी तारीख की घोषणा नहीं की गई है.  

    School Reopening. असम में स्कूल व कॉलेज सितंबर के पहले सप्ताह में फिर से पढ़ाई के खुल सकते हैं. असम राज्य सरकार ने कक्षा 12वीं और अंतिम वर्ष के यूजी व पीजी छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है. हालांकि अभी राज्य में  स्कूल और कॉलेजों को फिर से पढ़ाई के लिए शुरू करने की तारीख नहीं घोषित की गई है. राज्य सरकार 31 अगस्त 2021 या उससे पहले इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर सकती है.

    विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 26 अगस्त 2021 को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया. राज्य में अंतिम वर्ष के यूजी और पीजी छात्रों को ऑफलाइन कक्षाओं में हिस्सा लेने के लिए टीकाकरण की पहली डोज लगवाने का प्रमाण पत्र देना होगा. छात्रावास में रहने के लिए दोनों खुराक का प्रमाण पत्र अनिवार्य है. राज्य में 27 अगस्त 2021 से 5 सितंबर 2021 तक प्रखंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी, जिला प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी, विद्यालय निरीक्षक और सभी विश्वविद्यालय परिसरों में टीकाकरण शिविर आयोजित किए जाएंगे.

    यह भी पढ़ें –
    School Reopen and Corona: मुंबई के स्कूल में 22 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित, भवन सील
    Delhi Schools Reopening: एक सितंबर से खुलेंगे स्कूल, DDMA की बैठक में लिया गया फैसला

    शिक्षक, गैर-शिक्षण कर्मचारी और 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्र टीकाकरण शिविर के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं.स्कूल और कॉलेज 50 फीसदी क्षमता के साथ फिर से खुलेंगे. स्कूल आने के लिए छात्रों को अपने अभिभावक से लिखित में अनुमति लेनी होगी.

    Tags: Coronavirus school kab khulega, Coronavirus school open news, Coronavirus school opening

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर