School Reopening: एक फरवरी से खुल जाएंगे सभी शिक्षण संस्थान, जानें डिटेल

Himachal Pradesh एक फरवरी से खुल जायेंगे प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज और डीआईटी संस्थान

Himachal Pradesh एक फरवरी से खुल जायेंगे प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज और डीआईटी संस्थान

School Reopening:हिमाचल प्रदेश में शिक्षण संस्थान एक फरवरी से खुल जाएंगे. राज्य भर के सभी शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान डीआईटी भी एक फरवरी से खुलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 9:29 AM IST
  • Share this:
पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में आंखिर कोरोना संकट के लंबे समय के बाद अब शिक्षण संस्थानों को पूरी तरह से खोलने का ऐलान कर दिया गया है. इसी कड़ी में प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों को एक फरवरी से खोलने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. वहीं अन्य शिक्षण संस्थानों को भी अब एक फरवरी से खोल दिया जाएगा. राज्य भर के सभी शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान डीआईटी को भी एक फरवरी से पूरी तरह से खोला जाएगा.

जारी किये गए दिशा-निर्देश


इसके लिए मौजूदा समय में चल रहे प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों को बुलाया गया है. इसके लिए निदेशालय की ओर से डीआईटी को सख्त दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. वहीं अब एक साल के बाद पूरी तरह से संस्थानों को खोलने को लेकर संबंधित संस्थानों ने भी पूरी तैयारियां कर ली है. इसी कड़ी में संस्थानों ने अपने अधीन आने वाले छात्रों को सूचीत करना शुरू कर दिया है. जिसमें सभी छात्रों को एक फरवरी से संस्थान में पहुंचकर नियमित कक्षाएं लगाए जाने के दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं. वहीं इस जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान डीआईटी धर्मशाला के प्रिंसीपल विनोद चौधरी ने भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. उन्होंने छात्रों को नियमित रूप से कक्षाओं में पहुंचने व कोविड-19 की सभी सावधानियों के तहत पढ़ाई शुरू किए जाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि कोरोना की सभी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए कक्षाओं को नियमित रूप से एक फरवरी से शुरू कर दिया जाएगा.

ये ख़बरें भी पढ़े

CAG Recruitment 2021: 10 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां, ग्रेजुएट करें अप्लाई

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में एलडीसी और अन्य पदों पर निकली है वैकेंसी, 63 हजार है सैलरी, जानें सब कुछ

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज