अपना शहर चुनें

States

School Reopen: पंजाब में 27 जनवरी से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, 1 फरवरी से पहली, दूसरी की कक्षाएं

पंजाब में 1 फरवरी से पहली और दूसरी कक्षाएं शुरू करने के आदेश.
पंजाब में 1 फरवरी से पहली और दूसरी कक्षाएं शुरू करने के आदेश.

Punjab News: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सहमति मिलने के बाद पंजाब में सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों की कक्षाएं शुरू करने का आदेश जारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 1:59 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस महामारी की वजह से पिछले कई महीनों से बंद सरकारी और अन्य स्कूल अब खुलने लगे हैं. पंजाब में भी सरकारी, एडिड और प्राइवेट स्कूलों (Punjab Schools) में तीसरी और चौथी कक्षाएं 27 जनवरी से लगेंगी. पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सहमति के बाद तीसरी और चौथी क्लास को चलाने की अनुमति दे दी है.

सीएम की अनुमति मिलने के बाद 1 फरवरी से पहली और दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों में कक्षाएं लगाने की इजाजत दी गई है. उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने और बंद होने का समय पहले की तरह प्रातःकाल 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा. बच्चों को स्कूल भेजने से पहले अभिवावकों लिखित सहमति भी देनी पड़ेगी.

सिंगला ने शिक्षा विभाग के आधिकारियों और दूसरे स्कूल प्रबंधकों को स्कूल खुलने से पहले इमारतों की पूरी सफाई सही ढंग के साथ करवाने साथ-साथ कोरोनावायरस सम्बन्धित जारी हिदायतों का पालन करने को भी कहा है. उन्होंने बताया कि स्कूल खुलने और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही शिक्षा विभाग की तरफ से जल्द ही जिला शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रबंधकों को निर्देश जारी किए जाएंगे.



कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पांचवीं से लेकर बारहवीं तक के स्कूल खुलने के बाद अभिवावकों, जिला शिक्षा अधिकारियों और अध्यापकों की तरफ से लगातार प्राथमिक कक्षाओं को चलाने की सिफारिश की जा रही थीं. उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर ही अब प्राथमिक कक्षाओं के स्कूल खोलने की इजाजत शर्तों सहित दी गई है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज