अपना शहर चुनें

States

School Reopening: राजस्थान में 30 नवम्बर तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकार ने दिया आदेश

राजस्थान में 30 नवंबर तक स्कूल बंद रहेंगे
राजस्थान में 30 नवंबर तक स्कूल बंद रहेंगे

राजस्थान सरकार के आदेश के अनुसार शिक्षण संस्थानों में स्कूल, कॉलेज के अलावा कोचिंग भी बंद रहेंगे. 30 नवम्बर तक इन्हें बंद रखा जाएगा और आगे स्थिति का आकलन करने के बाद फैसला लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 3:21 PM IST
  • Share this:
राजस्थान में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान इस पूरे महीने नहीं खुलेंगे. राजस्थान सरकार के गृह सचिव ने इसके लिए नए आदेश जारी किये हैं, इनमें 30 नवम्बर तक शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. पहले 16 नवम्बर तक ही इन्हें बंद रखने का फैसला किया गया था लेकिन अब इसे और आगे बढ़ा दिया गया है. कोरोना वायरस के किसी भी खतरे को हल्के में नहीं लेते हुए यह निर्णय लिया गया है.

राजस्थान सरकार के आदेश के अनुसार शिक्षण संस्थानों में स्कूल, कॉलेज के अलावा कोचिंग भी बंद रहेंगे. 30 नवम्बर तक इन्हें बंद रखा जाएगा और आगे स्थिति का आकलन करने के बाद फैसला लिया जाएगा. पिछले आदेश का विस्तार करते हुए गृह सचिव एनएल मीणा ने शिक्षण संस्थाओं को 30 नवम्बर 2020 तक बंद रखने का नया आदेश निकाला. इसके अलावा राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन के बाद 17 नवम्बर को सरकारी स्कूलों और दफ्तरों में अवकाश का आदेश भी निकाला गया.

राजस्थान सरकार ने अनलॉक 5.0 के तहत स्कूल और कॉलेजों को 2 नवम्बर को खोलने की बात कही थी, इसके बाद 16 नवम्बर को स्कूल-कॉलेज खोलने का आदेश आया. अभिभावकों, शिक्षकों और अथोरिटीज के फीडबैक के आधार पर अब नया आदेश जारी करते हुए 30 नवम्बर तक शिक्षण संस्थाओं को बंद रखने का फैसला लिया गया है.



राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग ने हाल ही में बताया था कि छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी और इस बार बिना असेसमेंट के किसी को पास नहीं किया जाएगा हालांकि बोर्ड परीक्षाएं कब तक होंगी, इसके बारे में कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.
ये भी पढ़ें
Sarkari Naukari: 10वीं पास के लिए निकली हैं भर्तियां, जान लें पूरी डिटेल
JOBS: यहां निकली है सरकारी नौकरियां, 1 लाख 42 हजार तक है वेतन

कोरोना वायरस के बाद से बंद स्कूलों को लेकर कर्नाटक, तमिलनाडु और दिल्ली सहित कई राज्यों ने फैसला नहीं लिया है. हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने कक्षा 9 से 12 तक के स्टूडेंट्स के लिए फिजिकल क्लासों को 23 नवम्बर से शुरू करने का आदेश दिया था.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज