Home /News /education /

School Closed: वायु प्रदूषण का असर, दिल्ली के बाद इन जिलों में भी बंद हुए स्कूल

School Closed: वायु प्रदूषण का असर, दिल्ली के बाद इन जिलों में भी बंद हुए स्कूल

School Closed: दिल्ली के बाद इन जिलों में भी बंद हुए स्कूल.

School Closed: दिल्ली के बाद इन जिलों में भी बंद हुए स्कूल.

School Closed: राज्य के पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया कि दिल्ली-एनसीआर में 'बिगड़ती हवा की गुणवत्ता' को देखते हुए दिल्ली से सटे हरियाणा के चार एनसीआर जिलों यानी गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School Closed: वायु प्रदूषण के गहराते असर के बीच स्कूलों में फिर से ताले लगने शुरू हो गए हैं. दिल्ली की स्कूलों को आज यानी 3 दिसंबर से अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं अब दिल्ली के पडोसी राज्य हरियाणा के चार जिलों में भी अब स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. बता दें कि हरियाणा सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में ‘बिगड़ती वायु गुणवत्ता’ के मद्देनजर दिल्ली से सटे अपने चार जिलों (गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर) के सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया है.

    इसके साथ ही सरकार ने नलसाजी, आंतरिक सजावट, बिजली के काम और बढ़ईगीरी जैसी गैर-प्रदूषणकारी गतिविधियों को छोड़कर, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में सभी निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने का भी आदेश दिया है. राज्य के पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया कि दिल्ली-एनसीआर में ‘बिगड़ती हवा की गुणवत्ता’ को देखते हुए दिल्ली से सटे हरियाणा के चार एनसीआर जिलों यानी गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

    यह भी पढ़ें –
    Sarkari Vacancy 2021: आज से करें असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन, जानें क्या मांगी गई है योग्यता
    Sarkari Naukri Result 2021: बिजली विभाग में लाइन हेल्पर सहित विभिन्न पदों पर बंपर नौकरियां, जानें कौन कर सकता है आवेदन

    बता दें कि दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण के स्तर में वृद्धि के कारण बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने की घोषणा की थी. इसके अगले ही दिन हरियाणा सरकार ने भी एनसीआर में आने वाले हरियाणा के 14 जिलों में गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, रोहतक, झज्जर, सोनीपत, करनाल, रेवाड़ी, पानीपत, भिवानी, चरखी दादरी, जींद, महेंद्रगढ़ और नूंह में कड़ी पाबंदी लगाने की बात कही है. इससे पहले, अधिकारियों ने खराब वायु गुणवत्ता के कारण गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में 14 से 17 नवंबर तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था.

    Tags: School closed, School closed 1st to 12th, School education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर