Home /News /education /

Rain Red Alert: भारी बारिश का रेड अलर्ट, यूपी व उत्तराखंड में स्कूल बंद, केरल में परीक्षाएं स्थगित

Rain Red Alert: भारी बारिश का रेड अलर्ट, यूपी व उत्तराखंड में स्कूल बंद, केरल में परीक्षाएं स्थगित

Rain Red Alert: यूपी और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Rain Red Alert: यूपी और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Rain Red Alert: यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस कारण यूपी के मेरठ और उत्तराखंड में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

    नई दिल्ली (Rain Red Alert). केरल में भारी बारिश के कारण यूपी, उत्तराखंड, बिहार और हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यूपी के मेरठ और उत्तराखंड में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. वहीं केरल में 18 अक्टूबर 2021 को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. यहां जानिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कब तक स्कूल बंद किए गए हैं.

    Rain Red Alert: उत्तर प्रदेश
    भारी बारिश की संभावना को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. मेरठ और आस-पास के जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इस कारण मेरठ में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 18 अक्टूबर यानी आज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. अगर 18 अक्टूबर को कोई परीक्षा है, तो वह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी.

    Rain Red Alert: उत्तराखंड
    उत्तराखंड में स्कूल राज्य सरकार के हालिया आदेशों के अनुसार आज यानी 18 अक्टूबर 2021 को बंद रहेंगे. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा राज्य के कई हिस्सों में भारी वर्षा के लिए रेड अलर्ट जारी करने के बाद यह निर्णय लिया गया है. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से की गई है. पूरे राज्य सें स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

    शुरूआत में राज्य सरकार ने केवल उत्तरकाशी जिले में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था.इसके बाद देहरादून में भी स्कूलों को भी बंद कर दिया गया. स्थिति और खराब होने की आशंका को देखते हुए सभी की सुरक्षा के लिए राज्य के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया.

    Rain Red Alert: केरल
    केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई हैं. कई जिलों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है. राज्य में 18 अक्टूबर से शुरू होने वाली हायर सेकेंड्री की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. इन परीक्षाओं की नई तिथियों का घोषणा बाद में की जाएगी.

    यह भी पढ़ें – 
    CBSE Term 1 Board Exam Dates: टर्म 1 परीक्षाओं के लिए डेट शीट आज होगी जारी
    CTET Exam 2021: देशभर के केन्द्रीय विद्यालयों में इतने पद रिक्त, CTET पास करने वालों को मिल सकता है मौका

    Tags: Education, Education news, School closed, School closed 1st to 12th, School education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर