होम /न्यूज /education /

Schools Closed: आज से फिर बंद हुए बंगाल के स्कूल, अब इस तरह से पढ़ाई करेंगे छात्र

Schools Closed: आज से फिर बंद हुए बंगाल के स्कूल, अब इस तरह से पढ़ाई करेंगे छात्र

Schools Closed: पश्चिम बंगाल में आज से ऑनलाइन स्टडी के जरिए पढ़ाई होगी

Schools Closed: पश्चिम बंगाल में आज से ऑनलाइन स्टडी के जरिए पढ़ाई होगी

Schools Closed, Online Study, West Bengal News, Education News: देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. स्टूडेंट्स को हीट वेव से बचाने के लिए कई राज्यों ने अपने यहां गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. वहीं, पश्चिम बंगाल सरकार ने निजी स्कूलों को बंद कर ऑनलाइन स्टडी शुरू करवाने का नोटिस जारी किया है. यह फैसला स्कूली बच्चों को अत्यधिक गर्मी से बचाने के लिए लिया गया है. वहीं, 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं (Board Exams 2022) निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से होंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली (Schools Closed, Online Study, West Bengal News, Education News). बीते दो सालों से फैले कोरोना वायरस संक्रमण ने शिक्षा विभाग में कई तरह के बदलाव किए हैं. इससे देश में ऑनलाइन स्टडी को बढ़ावा मिला है. इस साल देश के अलग-अलग राज्यों में गर्मी का स्तर काफी बढ़ गया है, जिसकी वजह से स्टूडेंट्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

    कई राज्यों ने अपने यहां समर वेकेशन (Summer Vacation) यानी गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल सरकार ने भी अपने यहां के निजी स्कूलों को समर वेकेशन शुरू करने या ऑनलाइन स्टडी (Online Study) के जरिए पढ़ाई पूरी करवाने के निर्देश दिए हैं. सरकार के इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाना है.

    आज से ऑनलाइन पढ़ेंगे छात्र
    पश्चिम बंगाल के स्कूलों में आज यानी 7 मई 2022 से ऑनलाइन स्टडी शुरू हो जाएगी. सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. गर्मी से बचाव के लिए अब स्टूडेंट्स अपने घर के कंफर्ट जोन से क्लासेस अटेंड करेंगे. इससे उन्हें हीट वेव से काफी निजात मिलेगी. दरअसल, बीते कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल में गर्मी के कारण बच्चों के बीमार पड़ने के मामलों में इजाफा हो रहा था.

    तय शेड्यूल में होगी बोर्ड परीक्षा
    पश्चिम बंगाल के स्कूलों में होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं आएगा. ये परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक होंगी. स्कूलों को पहले 2 मई से समर वेकेशन शुरू करने के लिए कहा गया था. लेकिन कई स्कूलों ने इस आदेश का पालन नहीं किया और इसीलिए उन्हें 7 मई से ऑनलाइन स्टडी का विकल्प दिया गया.

    ये भी पढ़ें:
    Weird Jobs: इन अजब-गजब नौकरियों के बदले मिलती है मोटी सैलरी, मौका मिले तो करें अप्लाई
    UPSC Prelims 2022: 1 महीने में है यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2022, अब न करें ये गलतियां

    Tags: Education news, School closed, Summer vacation, पश्चिम बंगाल

    अगली ख़बर