अपना शहर चुनें

States

School RE-Open: मिजोरम में 15 जनवरी से खोले जा सकते हैं स्कूल, पढ़ें पूरी खबर

कोरोना वायस महामारी के कारण शैक्षणिक संस्थान मार्च से ही बंद हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
कोरोना वायस महामारी के कारण शैक्षणिक संस्थान मार्च से ही बंद हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

किंडरगार्टन से लेकर 12वीं तक की सभी कक्षाएं कोविड-19 के मद्देनजर स्थगित की जाती हैं क्योंकि सर्दियों में महामारी के प्रसार में बढ़ोतरी की आशंका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 1:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए इस साल के अंत तक मिजोरम के सभी स्कूल बंद रहेंगे. राज्य सरकार ने शुक्रवार को यह निर्णय लिया.

15 जनवरी से खोला जा सकता है
शिक्षा मंत्री लालचंदामा राल्ते ने बताया कि किंडरगार्टन से लेकर 12वीं तक की सभी कक्षाएं कोविड-19 के मद्देनजर स्थगित की जाती हैं क्योंकि सर्दियों में महामारी के प्रसार में बढ़ोतरी की आशंका है. उन्होंने बताया कि स्कूलों को फिर से अगले साल 15 जनवरी से खोला जा सकता है लेकिन इस संबंध में राज्य की कार्यकारी समिति अंतिम निर्णय लेगी.

मार्च से ही स्कूल बंद
पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर मार्च से ही स्कूल बंद हैं. कुछ राज्यों ने 15 अक्टूबर से आंशिक रूप से स्कूल खोले हैं जबकि कुछ प्रदेशों ने स्कूलों को लगातार बंद रखने का निर्णय लिया है.



ये भी पढ़ें
UP Board Exams: यूपी बोर्ड की परीक्षा में होंगे ये बड़े बदलाव, आप भी जान लें
Teacher Vacancy: यहां निकली हैं गेस्ट टीचर की बंपर भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई

यूपी में भी स्कूल 15 दिसंबर से नहीं खुलेंगे
इसके अलावा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) के भी कक्षा 6 से आठवीं तक के स्कूल 15 दिसंबर से नहीं खुलेंगे. सरकारी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों (Principals) ने स्कूल खोलने से फिलहाल इंकार किया है. प्रधानाचार्यों ने डीआईओएस को रिपोर्ट भेज कर ये जानकारी दी है. उनका कहना है कि कक्षा 9 से 12 तक खुल रहे स्कूलों में भी छात्र-छात्राओं की संख्या बेहद कम है. परिषदीय विद्यालय भी अब तक नहीं खुल सके हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज