MP में पहली से 8वीं तक के लिए अगले साल 31 मार्च तक बंद रहेगे स्कूल

इस शैक्षणिक वर्ष में इन कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिये कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जायेगी. (सांकेतिक तस्वीर)

इस शैक्षणिक वर्ष में इन कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिये कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जायेगी. (सांकेतिक तस्वीर)

10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ली जाएंगी तथा इनकी कक्षाएं शीघ्र प्रारंभ होंगी. कक्षा 09 एवं 11 के विद्यार्थियों को सप्ताह में एक या दो दिन स्कूल बुलाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 12:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि प्रदेश के स्कूलों में पहली से आठवीं तक की कक्षाएं कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अगले साल 31 मार्च तक बंद रहेंगी.

मुख्यमंत्री ने यहां शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान यह कहा. उन्होंने यह भी कहा कि इस शैक्षणिक वर्ष में इन कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिये कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जायेगी और विद्यार्थियों का मूल्यांकन परियोजन कार्य के आधार पर किया जायेगा.

01 से 08 तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद 

जनसंपर्क विभाग की एक विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोविड के चलते प्रदेश में कक्षा 01 से 08 तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी. आगामी शैक्षणिक सत्र 01 अप्रैल 2021 से प्रारंभ होगा. कक्षा 01 से 08 तक के विद्यार्थियों का परियोजना कार्य के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा.’’ उन्होंने कहा कि 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ली जाएंगी तथा इनकी कक्षाएं शीघ्र प्रारंभ होंगी. कक्षा 09 एवं 11 के विद्यार्थियों को सप्ताह में एक या दो दिन स्कूल बुलाया जाएगा.
ये भी पढ़ें-

JRB त्रिपुरा ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए निकालीं 2500 वैकेंसी, 5वीं-8वीं पास करें अप्लाई

UPPCL JE रिक्रूटमेंट 2020: जूनियर इंजीनियर ट्रेनी के लिए 212 वैकेंसी, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई



9वीं से 12वीं तक के लिए 21 सितंबर से खुले स्कूल

इससे पहले प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने न्यूज एजेंसी को बताया था कि प्रदेश में 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाओं को 21 सितंबर से कोविड-19 के सख्त दिशानिर्देशों के तहत फिर से खोला जायेगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज