• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • School reopen: हिमाचल प्रदेश में आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुले

School reopen: हिमाचल प्रदेश में आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुले

School Reopening: यह फैसला स्वास्थ्य अधिकारियों के अलावा राज्य सरकार के कोविड-19 कार्य बल से परामर्श करने के बाद लिया गया है.

School Reopening: यह फैसला स्वास्थ्य अधिकारियों के अलावा राज्य सरकार के कोविड-19 कार्य बल से परामर्श करने के बाद लिया गया है.

School reopen: शिक्षा विभाग को कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) और सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सभी कार्य दिवसों में कक्षा आठ से स्कूल खोलने की अनुमति है.

  • Share this:

    शिमला. कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे अंतराल के बाद हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में सोमवार, 11 अक्टूबर से कक्षा आठ के छात्रों के लिए प्रत्यक्ष तौर पर पढ़ाई फिर से शुरू हो गयी. इससे पहले कक्षा नौ से 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल 27 सितंबर से फिर से खुल गए थे. हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और संक्रमण दर को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा आठ से 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय किया है.

    आठ अक्टूबर को जारी एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार शिक्षा विभाग को कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) और सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सभी कार्य दिवसों में कक्षा आठ से स्कूल खोलने की अनुमति है.

    अधिसूचना के अनुसार, छात्र समेत सभी लोग एसओपी का पालन करें, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रधानाचार्यों और प्रधानाध्यापकों को अपने संबंधित स्कूल के लिए उनके द्वारा तैयार की गई सूक्ष्म योजनाओं को लागू करने के लिए अधिकृत किया जाता है. (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें – 
    UP PGT Interview Date : पीजीटी के 11 विषयों के भी इंटरव्यू की डेट घोषित
    UPPCS Prelims Exam 2021: यूपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा की तिथि घोषित, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज