• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Schools Reopen in UP : यूपी में एक सितंबर से फिर से मदरसों में होगी पढ़ाई, जानें डिटेल

Schools Reopen in UP : यूपी में एक सितंबर से फिर से मदरसों में होगी पढ़ाई, जानें डिटेल

कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल 1 सितंबर से खुलेंगे, जबकि कक्षा 6 से 8 के स्‍कूलों में पढ़ाई 8 सितंबर से शुरू होंगे. (सांकेतिक फोटो)

कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल 1 सितंबर से खुलेंगे, जबकि कक्षा 6 से 8 के स्‍कूलों में पढ़ाई 8 सितंबर से शुरू होंगे. (सांकेतिक फोटो)

Schools Reopen in UP : यूपी के प्राइमरी स्कूलों और मदरसों में कक्षा 1 से 5वीं तक की पढ़ाई 1 सितंबर से शुरू होगी. मदरसों में भी इस कक्षाओं को फिर से संचालित करने की अनुमति दे दी गई है.

  • Share this:

     Schools Reopen in UP. कोरोना की दूसरी लहर के मामले अब कम होने लगे हैं. ऐसे में कोरोना मामलो के कारण बंद किए गए स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को फिर से पढ़ाई के लिए खोला जा रहा है. यूपी में 1 सितंबर 2021 से मदरसों में फिर से पढ़ाई शुरू होगी. प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने इसकी मंजूरी दे दी है.

    कोरोना गाइडलाइंस के पालन के साथ मदरसों में कक्षा 1से 5वीं तक की कक्षाएं अभी संचालित की जाएगी. मंत्री के अनुसार यूपी मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता, सहायता प्राप्त मदरसों में 23 अगस्त से कक्षा 6 से 8वीं तक की पढ़ाई फिर से शुरू हो गई है. अब 1 सितंबर से कक्षा 1 से 5वीं तक की पढ़ाई शुरू होगी.

    1 सितंबर से प्राइमरी स्कूलों में भी होगी पढ़ाई
    प्रदेश में कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूलों में भी 1 सितंबर 2021 से पढ़ाई शुरू होगी. इस संबंध में सरकार की ओर से पहले ही सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को दिशा- निर्देश जारी किए जा चुके हैं. बच्चों के स्कूल आने के लिए अपने अभिभावक की अनुमति लेना अनिवार्य है. गौरतलब है कि प्रदेश में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 16 अगस्त 2021 से पढ़ाई के लिए फिर से खोले दिए गए हैं. वहीं कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूलों को भी 23 अगस्त 2021 से पढ़ाई के लिए खोला जा चुका है.

    यह भी पढ़ें –
    UP Home Guard Recruitment 2021: यूपी में होगी 30,000 महिला होमगार्ड की भर्ती, काफी समय से खाली पड़े हैं पद
    UPSSSC PET 2021: जानिए कब जारी होगा यूपी पीईटी का रिजल्ट, लेटेस्ट अपडेट यहां देखें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज