न्यूयॉर्क में फिर से खुले स्कूल, विद्यालयों में कम संक्रमण दर का दिया हवाला

(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

सोमवार से प्रीस्कूल विद्यार्थियों, किंडरगार्टन से लेकर पांचवीं कक्षा तक के उन बच्चों के लिए खोला गया है जिनके अभिभावकों ने स्कूल भेजने और ऑनलाइन शिक्षा दोनों के मिश्रित रूप का चयन किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 8:14 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. विद्यालयों में कोविड-19 के कम मामलों का हवाला देते हुए न्यूयॉर्क सिटी में स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है. इससे कुछ सप्ताह पहले ही संक्रमण के बढ़ते दर के मद्देनजर स्कूलों में बच्चों का जाना रोक दिया गया था.

इस महीने की शुरुआत में शहर के स्कूलों को बंद कर दिया था. अब सोमवार से प्रीस्कूल विद्यार्थियों, किंडरगार्टन से लेकर पांचवीं कक्षा तक के उन बच्चों के लिए खोला गया है जिनके अभिभावकों ने स्कूल भेजने और ऑनलाइन शिक्षा दोनों के मिश्रित रूप का चयन किया है. वहीं विशेष शिक्षा की जरूरत वाले सभी कक्षाओं के बच्चे बृहस्पतिवार से स्कूल आएंगे.

मेयर बिल डे ब्लासियो ने कहा कि माध्यमिक और उच्च विद्यालयों के बच्चे कम से कम छुट्टी के बाद तक ऑनलाइन शिक्षा से ही जुड़े रहेंगे.

ये भी पढ़ें
Indian Coast Guard Recruitment 2020: कुक और steward की 50 वैकेंसी,आज लास्ट डेट

ग्रेजुएट/डिप्लोमा अप्रेंटिस के पदों पर निकली हैं भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

अब संक्रमण दर पांच फीसदी से ज्यादा है लेकिन ब्लासियो का कहना है कि जांच नियमों को बढ़ाते हुए स्कूलों को फिर से खोला जाना सुरक्षित है और संक्रमण के कुछ ही मामले हैं जो विद्यालयों से जुड़े हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज