Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    स्कूल खुलने के तीन दिनों में ही 262 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, जानें पूरा मामला

    कई छात्र और टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए.
    कई छात्र और टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

    School Reopening: आंध्र प्रदेश में स्कूलों को खोलने के तीन दिनों में 262 छात्र और 160 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य में सारे सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को 2 नवंबर को 9वीं और 10वीं कक्षा के लिए खोल दिया गया था.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 5, 2020, 7:50 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. पूरे देश में पिछले कई महीनों से स्कूल कॉलेज बंद हैं. ऐसे में सरकार लगातार इस कोशिश में है कि स्कूलों को खोला जाए ताकि बच्चों की शिक्षा पर विपरीत असर न पड़े. लेकिन आंध्र प्रदेश में स्कूलों को खोलने के बाद कुछ और ही नज़ारा सामने आया. राज्य में पिछले तीन दिनों में 262 छात्र और 160 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

    टाइम्स नाउ के मुताबिक स्कूली शिक्षा के कमिश्नर वी चिन्ना वीराभद्रुदु ने कहा कि हालांकि, जितने छात्र स्कूल में उपस्थित हो रहे हैं उसकी तुलना में यह संख्या अलार्मिंग नहीं है यद्यपि सभी संस्थानों में सुरक्षा के उपायों को अपनाने की पूरी कोशिश की जा रही है. आगे उन्होंने कहा कि कल कुल चार लाख छात्र स्कूल में उपस्थित हुए जिसमें से कुल 262 छात्र ही पॉजिटिव पाए गए जो कि कुल संख्या का 0.1 फीसदी भी नहीं है. इसलिए यह कहना ठीक नहीं है कि स्कूल आने के कारण वे कोरोना पॉजिटिव हुए. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि एक कक्षा में सिर्फ 15 से 16 छात्र ही बैठें.

    आंकड़ों के मुताबिक 9वीं और 10वीं कक्षा में 9.75 लाख छात्र हैं जिसमें से कुल 3.93 लाख छात्रों ने ही क्लासेज अटेंड कीं. इसी तरह से 1.11 लाख टीचर्स में से 99 हजार स्कूलों में उपस्थित हुए जिसमें से 160 टीचर्स को पॉजिटिव पाया गया.



    ये भी पढ़ेंः
    राजस्थानः 76 स्कूलों को बदलना होगा नाम, शिक्षा निदेशालय ने जारी की लिस्ट
    JOBS: 10वीं पास के लिए यहां निकली हैं नौकरियां, चेक करें पूरी जानकारी

    बता दें कि राज्य में सारे सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को 2 नवंबर को 9वीं और 10वीं कक्षा के लिए खोल दिया गया था. योजना के मुताबिक 6,7 और 8वीं के लिए 23 नवंबर से जबकि 1,2,3,4 और 5वीं के लिए कक्षाएं 14 दिसंबर से खोली जानी हैं. पूरे देश में मार्च से कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन लगा दिया गया था. तब से ही ये स्कूल बंद थे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज