Gujrat: गुजरात में कोरोना ने बढ़ाई मुश्किल, सूरत सहित आठ शहरों में स्कूल-कॉलेज बंद

अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू  को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है.

अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है.

गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, गांधीनगर, जामनगर, भावनगर और जूनागढ़ महानगरों ने स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 9:12 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. महाराष्ट्र और पंजाब के बाद गुजरात में भी कोरोना संक्रमण से स्थिति गंभीर होती जा रही है. संक्रमण के चलते राज्य के आठ महानगरों में स्कूल और कॉलेज 10 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं. इसकी वजह से विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं. प्रदेश के ये आठ महानगर हैं-अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, गांधीनगर, जामनगर, भावनगर और जूनागढ़. हालांकि अन्य महानगरों में पहले की तरह स्कूल-कॉलेज खुले रहेंगे. स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला कोर कमेटी की बैठक में लिया गया.

कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने की वजह से अहमदाबाद सहित कई शहरों में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगा दिए गए हैं. गुजरात सरकार ने अहमदाबाद के अलावा वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है. इन शहरों में रात दस बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू है. सूरत में बड़ी संख्या में बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद उन स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

पंजाब में टाल दी गई हैं बोर्ड परीक्षाएं 

बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने पुणे, औरंगाबाद, नागपुर में पहले ही पाबंदियां लागू कर दी हैं. महाराष्‍ट्र और पंजाब के बाद गुजरात में भी बढ़ते मामलों के कारण स्‍कूलों में एक बार फिर ताला लगना शुरू हो गया है. पुणे में स्कूल-कॉलेज फिर से बंद कर दिए गए हैं. इसके साथ पंजाब में बोर्ड परीक्षाएं एक महीने के लिए टाल दी गई हैं. मध्य प्रदेश में इंदौर और भोपाल सहित कई शहरों में नाइट कर्फ्यू के साथ पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा भी रद्द कर दी गई है.
ये भी पढ़ें- 

Top-10 GK Questions : बैंक, एसएसी और रेलवे की नौकरी के लिए पढ़ें GK के दिलचस्प सवाल

Jharkhand: विवि और कॉलेजों में कार्यरत घंटी आधारित शिक्षकों की सेवाएं 30 सितंबर तब बढ़ी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज