Schools Summer Break 2021: राजस्थान में 6 जून तक गर्मियों की छुट्टियां, शिक्षकों के लिए हैं ये निर्देश

राजस्थान में इससे पहले तीन मई तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए थे.

राजस्थान में इससे पहले तीन मई तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए थे.

Schools Summer Vacation 2021: कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने भी समय से पूर्व स्कूलों में गर्मी की छुटि्टयां घोषित कर दी हैं. आदेश में कहा गया है कि स्कूल 6 जून तक बंद रहेंगे. लेकिन इस दौरान सभी शिक्षक अलर्ट मोड में रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 9:56 AM IST
  • Share this:
बीकानेर. कोरोना महामारी के कारण दिल्ली और हरियाणा के बाद राजस्थान के स्कूलों में भी गर्मी की छुटि्टयां घोषित कर दी गई हैं. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के निदेशक सौरभ स्वामी ने बुधवार को एक आदेश जारी किया. इसमें कहा गया है कि राजकीय/गैर राजकीय विद्यालयों में 22 अप्रैल से छह जून तक गर्मी की छुटि्टयां रहेंगी. छुटि्टयों के दौरान सभी शिक्षक सतर्क स्थिति में रहेंगे. आपातकालीन परिस्थितियों में जिला जिला प्रशासन द्वारा कर्तव्यबद्ध किए जाने की स्थिति में संबंधित शिक्षकों को दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा.

बोर्ड के आदेश में कहा गया है कि जो शिक्षक इस वक्त कोविड ड्यूटी कर रहे हैं वह सक्षम अधिकारी से अनुमति के बाद छुट्टियां ले सकेंगे. इससे पहले मध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सभी शिक्षण संस्थानों को तीन मई तक बंद रखने का आदेश जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि शिक्षकों को वर्क फ्रॉम होम करना होगा.

राजस्थान में मनाया जा रहा जन अनुशासन पखवाड़ा

राजस्थान में कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए 19 अप्रैल से तीन मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा मनाया जा रहा है. इसके तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है. वे सामान्य गतिविधियां जिनके कारण कोरोना संक्रमण अधिक बढ़ रहा है, उन पर प्रतिबंध है. हालांकि इस दौरान छात्रों को परीक्षा देने की छूट हासिल है. वह अपने एडमिट कार्ड दिखाकर परीक्षा केंद्र तक जा सकते हैं.
ये भी पढ़ें-

Bank Recruitment 2021: आईडीबीआई बैंक ने निकाली विभिन्न पदों पर नौकरियां, जानें डिटेल

CA Foundation Exam 2021: सीए फाउंडेशन जून एग्जाम के लिए आवेदन शुरू, जानें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज