30 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, ये नोटिस हो रहा है वायरल, जानें इसका सच

एमएचए दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य और केंद्र शासित प्रदेश यह तय करेंगे कि स्कूलों और कॉलेजों को फिर से कब खोला जाए.
एमएचए दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य और केंद्र शासित प्रदेश यह तय करेंगे कि स्कूलों और कॉलेजों को फिर से कब खोला जाए.

#PIBFactCheck ने कहा, यह हेडलाइन MISLEADING है. एमएचए के सितंबर के आदेश के अनुसार, शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का निर्णय राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के लिए छोड़ दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 5:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने रविवार को कहा कि एक फर्जी नोटिस, जिसमें दावा किया गया है कि 30 नवंबर 2020 तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, सोशल मीडिया पर वायरल है. PIB ने गृह मंत्रालय (MHA) के दावा करने वाले इस फर्जी नोटिस से सावधान रहने का लोगों से आग्रह किया.

30 नवंबर तक सभी स्कूल बंद रहेंगे
पीआईबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बारे में एक फैक्ट-चैक ट्वीट किया है. एक आदेश की हेडलाइन में दावा किया गया कि 30 नवंबर तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. #PIBFactCheck ने कहा, यह हेडलाइन MISLEADING है.

संस्थानों को खोलने का निर्णय 
एमएचए के सितंबर के आदेश के अनुसार, शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का निर्णय राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के लिए छोड़ दिया गया है, जो नवंबर, 2020 तक मान्य है.





ये भी पढ़ें-
NEET 2020 आंध्र प्रदेश के उम्मीदवारों की 113 और ज्यादा नंबर वाली लिस्ट ntruhs.ap.nic.in पर जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
IBPS SO 2020 अधिसूचना ibps.in पर जारी, वैकंसी, महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य डिटेल करें चेक

फिजिकल क्लासेज कब से शुरू
एमएचए दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य और केंद्र शासित प्रदेश यह तय करेंगे कि स्कूलों और कॉलेजों को फिर से कब खोला जाए. या वे फिजिकल क्लासेज कब से शुरू कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज