Home /News /education /

मिजोरम में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 22 जनवरी से फिर खुलेंगे स्कूल

मिजोरम में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 22 जनवरी से फिर खुलेंगे स्कूल

हिमाचल में अगले महीने से शुरू होंगे स्कूल.

हिमाचल में अगले महीने से शुरू होंगे स्कूल.

10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 22 जनवरी से स्कूल और छात्रावास पुन: खुलेंगे.

    नई दिल्ली. मिजोरम सरकार ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 22 जनवरी से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति देने तथा धर्मस्थलों को फरवरी से खोलने का फैसला किया है.

    राज्य सरकार के शनिवार को जारी दिशानिर्देशों के अनुसार 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 22 जनवरी से स्कूल और छात्रावास पुन: खुलेंगे.

    दिशानिर्देशों के अनुसार एक फरवरी से शनिवार और रविवार दोपहर में गिरजाघरों को खोलने की अनुमति दी जाएगी जिनमें बैठने की क्षमता के आधे या अधिकतम 200 लोग ही प्रार्थना कर सकेंगे. ईसाई बहुल मिजोरम में पिछले साल कोविड-19 महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन के कारण 22 मार्च से गिरजाघर बंद हैं.

    ये भी पढ़ें-
    गुजरात के स्कूल और कॉलेजों में 6600 से ज्यादा वैकेंसी, 20 Jan तक करें अप्लाई 
    CBSE Exams 2021: ऑफलाइन एग्जाम्स के लिए तैयार नहीं 9वीं-11वीं के स्टूडेंट्स, पढ़ें डिटेल

    कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण राज्य में पिछले 10 महीने से स्कूल कॉलेज बंद हैं ऐसे में कई राज्य सरकारें लगातार स्कूलों को खोलने की कोशिश में जुट गई हैं.  सरकार ने फैसला किया है कि 27 जनवरी से स्कूलों को खोला जाएगा. यह फैसला राज्य कैबिनेट मीटिंग में लिया गया. स्कूलों को 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए खोला जाएगा.

    दिशा निर्देशों का करना होगा पालन
    कोविड-19 को देखते हुए स्कूलों को खोलने पर सभी दिशा निर्देशों को पालन करना होगा. स्‍कूल फिलहाल 9वीं से 12वीं क्‍लास तक के छात्रों के लिए खोले जाएंगे ताकि छात्रों की संख्‍या नियंत्रित रहे और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन किया जा सके. 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए प्रैक्टिल क्‍लासेज और डाउट क्लियरिंग सेशन भी आयोजित किए जाएंगे. स्‍कूल के भीतर सभी जगहों पर मास्‍क पहनना अनिवार्य होगा.

    Tags: Coronavirus school open news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर