Home /News /education /

School Reopen : दिल्ली में एक अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल: केजरीवाल

School Reopen : दिल्ली में एक अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल: केजरीवाल

दिल्ली में एक अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल: केजरीवाल

दिल्ली में एक अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल: केजरीवाल

School Reopen : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में एक अप्रैल से पूरी तरह स्कूल खुलेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में अब ‘हाइब्रिड’ माध्यम (ऑनलाइन और ऑफलाइन) से पढ़ाई नहीं होगी और सभी स्कूल एक अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे. इसके साथ ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राष्ट्रीय राजधानी में रात्रिकालीन कर्फ्यू सहित कोविड-19 संबंधी सभी पाबंदियां हटाने का फैसला किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. School Reopen : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में एक अप्रैल से पूरी तरह स्कूल खुलेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में अब ‘हाइब्रिड’ माध्यम (ऑनलाइन और ऑफलाइन) से पढ़ाई नहीं होगी और सभी स्कूल एक अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे. इसके साथ ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राष्ट्रीय राजधानी में रात्रिकालीन कर्फ्यू सहित कोविड-19 संबंधी सभी पाबंदियां हटाने का फैसला किया है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की शुक्रवार को हुई बैठक में ये फैसले किए गए.

    केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 के मामले कम होने और पाबंदियों से लोगों को हो रही परेशानी के मद्देनजर ये फैसले किए गए हैं. मास्क नहीं पहनने पर लगने वाला जुर्माना दो हजार रुपये से घटा कर 500 रुपये कर दिया गया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी पाबंदियों को हटा लिया है, क्योंकि स्थिति में सुधार हुआ है और लोगों को नौकरियां जाने की वजह से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.’’

    ये भी पढ़ें:
    JEE Main 2022: जेईई मेन में कैसे सफल हो सकते हैं? इन तरीकों से मिलेगी मदद
    Exam Stress: क्या आपका बच्चा तनाव में है? इन तरीकों से समझें एग्जाम स्ट्रेस के लक्षण

    उन्होंने कहा, ‘‘ स्कूल एक अप्रैल से पूरी तरह खुल जाएंगे. मास्क ना पहनने पर अब 500 रुपये का जुर्माना होगा. सभी लोग अब भी संक्रमण को लेकर सतर्क रहें. सरकार कड़ी नजर रखेगी.’’ उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में इस संबंध में हुई बैठक में सावधानियां बरतने के साथ ही टीकाकरण पर भी चर्चा हुई.

    Tags: Delhi School, Delhi School Reopen, Education news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर