Home /News /education /

Maharashtra School education: महाराष्ट्र में 24 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, जानिए क्या है स्कूल भेजने पर अभिभावकों की राय

Maharashtra School education: महाराष्ट्र में 24 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, जानिए क्या है स्कूल भेजने पर अभिभावकों की राय

महाराष्ट्र में 24 जनवरी से स्कूल खुलेंगे.

महाराष्ट्र में 24 जनवरी से स्कूल खुलेंगे.

Maharashtra School education: महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार यानी 24 जनवरी से स्कूलों को फिर से खोले जाने का निर्णय लिया है. ऐसे में कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अभिभावक चिंतित हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में करीब 62 फीसदी अभिभावक अपने बच्चों को 24 जनवरी से स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं हैं. यह जानकारी एक सर्वेक्षण में सामने आई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Maharashtra School education: देश भर के अधिकांश राज्यों में कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल-कॉलेज बंद हैं. यूपी जैसे बड़े राज्यों ने स्कूल फिर से खोलने की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है. लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार यानी 24 जनवरी से स्कूलों को फिर से खोले जाने का निर्णय लिया है. ऐसे में कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अभिभावक चिंतित हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में करीब 62 फीसदी अभिभावक अपने बच्चों को 24 जनवरी से स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं हैं. यह जानकारी एक सर्वेक्षण में सामने आई है.

    ऑनलाइन मंच ‘लोकलसर्किल्स’ द्वारा राज्य के श्रेणी-एक, श्रेणी-दो/तीन और श्रेणी-चार के शहरों में किए गए सर्वेक्षण में यह निष्कर्ष सामने आया है. इसमें करीब 4,976 लोगों ने अपने विचार रखे हैं. इसने बताया कि सर्वेक्षण में हिस्सा लेने वालों में 67 फीसदी पुरुष और 33 फीसदी महिलाएं शामिल थीं.

    ये भी पढ़ें-
    Mumbai School Reopening: सोमवार से खुल जाएंगे मुंबई के स्कूल, इन गाइडलाइंस का पालन करना है जरूरी
    CBSE 10th 12th Term 1 Result: कब जारी होगा 10वीं 12वीं टर्म 1 परीक्षा का रिजल्ट, जानें यहां

    15 फरवरी तक बंद रहने थे स्कूल
    कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के कारण महामारी की तीसरी लहर शुरू होने के साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने आठ जनवरी को आदेश दिया था कि संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाने के लिए राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज 15 फरवरी तक बंद कर दिए जाएं. बहरहाल, राज्य के शिक्षा मंत्री ने 20 जनवरी को घोषणा की कि राज्य में पहली से लेकर 12वीं कक्षा तक के स्कूल 24 जनवरी से फिर से खुलेंगे. महामारी शुरू होने के बाद से ही ‘लोकलसर्किल्स’ अभिभावकों द्वारा अपने बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर उनकी इच्छा के बारे में राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर सर्वेक्षण करता रहा है.

    स्कूल भेजने के इच्छुक नहीं है अभिवावक
    जिन अभिभावकों को सर्वेक्षण में शामिल किया गया, उनमें से 62 फीसदी ने कहा कि वे 24 जनवरी से अपने बच्चों को स्कूल भेजने के इच्छुक नहीं हैं. साथ ही, सर्वेक्षण के मुताबिक 11 फीसदी अभिभावकों ने इस विषय पर कोई विचार व्यक्त नहीं किए. (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: Corona in Maharashtra, Coronavirus school opening, School education

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर