इस राज्य में 9वीं से 12वीं के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने किया फैसला

सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है.

सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है.

सरकार ने फैसला किया है कि 27 जनवरी से स्कूलों को खोला जाएगा. यह फैसला राज्य कैबिनेट मीटिंग में लिया गया. स्कूलों को 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए खोला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 5:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण राज्य में पिछले 10 महीने से स्कूल कॉलेज बंद हैं ऐसे में कई राज्य सरकारें लगातार स्कूलों को खोलने की कोशिश में जुट गई हैं. इसी कड़ी में मणिपुर सरकार (Manipur Government) ने फैसला किया है कि 27 जनवरी से स्कूलों को खोला जाएगा. यह फैसला राज्य कैबिनेट मीटिंग में लिया गया. स्कूलों को 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए खोला जाएगा.

दिशा निर्देशों का करना होगा पालन

कोविड-19 को देखते हुए स्कूलों को खोलने पर सभी दिशा निर्देशों को पालन करना होगा. स्‍कूल फिलहाल 9वीं से 12वीं क्‍लास तक के छात्रों के लिए खोले जाएंगे ताकि छात्रों की संख्‍या नियंत्रित रहे और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन किया जा सके. 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए प्रैक्टिल क्‍लासेज और डाउट क्लियरिंग सेशन भी आयोजित किए जाएंगे. स्‍कूल के भीतर सभी जगहों पर मास्‍क पहनना अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ें
SSC CHSL Result 2019: 44856 अभ्यर्थी सफल, यहां चेक करें अपना रोल नंबर

Bihar Board Exams: इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले नोट कर लें ये तारीख

अभिभावकों को देना होगा सहमति पत्र



स्कूल में आने वाले विद्यार्थियों के अभिवावकों से एक सहमति पत्र भी लिया जाएगा. विज्ञप्ति के अनुसार कामजोंग जिला मुख्यालय में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में स्वायत्त जिला परिषद तथा शहरी निकायों में चुनाव कराने पर भी सहमति बनी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज