Home /News /education /

School Reopen: 11 माह बाद आज से खुलेंगे 6वीं से 8वीं तक के स्‍कूल, जानें क्‍या है गाइडलाइन

School Reopen: 11 माह बाद आज से खुलेंगे 6वीं से 8वीं तक के स्‍कूल, जानें क्‍या है गाइडलाइन

 गाजियाबाद में आज से खुलेंगे 6 वीं से 8 वीं तक के स्‍कूल (फाइल फोटो)

गाजियाबाद में आज से खुलेंगे 6 वीं से 8 वीं तक के स्‍कूल (फाइल फोटो)

कोरोना (covid19) की वजह से बंद छठी से आठवीं कक्षा तक के स्‍कूल (School) बुधवार से खुल रहे हैं. गाजियाबाद प्रशासन Administration ने इनके लिए गाइडलाइन (Guideline) जारी कर दी है.

    गाजियाबाद. कोरोना वायरस के संक्रमण (Covid-19) की वजह से 11 महीने से बंद छठी से आठवीं तक के स्‍कूल बुधवार से खुल रहे हैं. गाजियाबाद प्रशासन (Ghaziabad Administration) ने इन स्‍कूलों के लिए गाइडलाइन (Guideline) जारी कर दी है. स्‍कूल प्रबंधन को गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा. पालन न करने पर स्‍कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की जाएगी. जिला विद्यालय निरीक्षक के अनुसार 1 मार्च से कक्षा 1 से लेकर पांचवीं तक के स्‍कूल खोलने के लिए भी गाइडलाइन जल्‍द जारी कर दी जाएगी.

    कक्षा छठी से लेकर आठवीं तक स्‍कूल 10 फरवरी से 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ खोले जाएंगे. जिला प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन को विशेष दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. जिला विद्यालय निरीक्षक रवि दत्त ने बताया कि शासन के आदेश के बाद सभी स्कूलों को कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए हैं. खुलने से पहले पूरे परिसर को सैनिटाइज करना होग. हैंडवाश व डिजिटल थर्मामीटर की व्यवस्था करनी होगी. स्‍कूल आने वाले प्रत्‍येक छात्र की जांच होगी. क्लासरूम में छात्रों के बीच छह फिट की दूरी रखते हुए बैठने की व्यवस्था करनी होगी. स्कूल प्रबंधन को सभी अभिभावकों से लिखित अनुमति लेनी होगी. अभिभावक को अनुमति के लिए बाध्य नहीं करना होगा.

    ये भी पढ़ें
    TET Exam 2021: शिक्षक पात्रता परीक्षा में हो सकता है बड़ा बदलाव, जानें डिटेल
    Sarkari Naukri: कई विभागों में निकली हैं बंपर नौकरियां, तुरंत करें आवेदन

    रोटेशन के तहत एक दिन में एक क्लास में अधिकतम 50 प्रतिशत छात्रों को ही आने की अनुमति रहेगी. सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए स्कूल में प्रवेश व छुट्टी कक्षा के अनुसार अलग-अलग समय पर होगी. कोई छात्रों अगर संक्रमित होता है तो इसकी जिम्मेदारी स्‍कूल की होगी. किसी भी छात्र या शिक्षक में कोई बुखार, खांसी-जुखाम के लक्षण पाए जाते हैं, तो उन्हें तुरंत वापस घर भेजा जाएगा. स्कूल में सभी को मास्क की अनिवार्यता रहेगी तथा स्कूल अपने पास पर्याप्त संख्या में मास्क उपलब्‍ध रहेंगे. कोविड-19 को लेकर लगातार जागरूक किया जाए. सोमवार और गुरुवार को कक्षा छह, मंगलवार और शुक्रवार कक्षा सात और बुधवार व शनिवार कक्षा 8 के छात्र स्‍कूल में आएंगे. स्‍कूल 50 फीसदी छात्रों के साथ  रोटेशन में खुलेंगे. नौंवीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल मंगलवार से पूरी तरह खुल चुके हैं.

    Tags: Coronavirus school kab khulega, Coronavirus school open news, Coronavirus school opening

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर