Entrance Exam 2021 : एसएलएटी प्रवेश परीक्षा स्थगित, रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ी

 एसएलएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा  14 जून को होने वाली थी.

एसएलएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा 14 जून को होने वाली थी.

Entrance Exam 2021 : लॉ के कॉलेजों में एडमिशन के लिए होने वाली एसएलएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा-2021 स्थगित कर दी गई है. यह परीक्षा 14 जून को होनी थी. लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल ने यह फैसला कोरोना और सीबीएसई बोर्ड के 12वीं की परीक्षा की संभावित तिथियों के मद्देनजर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 4:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल (SLAT) ने एसएलएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा जून 2021 को स्थगित कर दिया है. काउंसिल ने यह फैसला सीबीएसई बोर्ड के 12वीं की परीक्षा जून में होने की संभावना की वजह से लिया है. एसएलएटी की परीक्षा 14 जून से शुरू होने वाली थी. यह परीक्षा इससे पहले भी टल गई थी. पहले परीक्षा का आयोजन 29 को होना था. लेकिन इसे स्थगित करके 14 जून कर दिया गया था.

एलएसएटी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, जून में होने वाली एलएसएटी-इंडिया परीक्षा टालने का फैसला देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों और सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. हालांकि सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षाओं पर अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है. 12वीं की परीक्षाएं एक जून तक नहीं होंगी.

रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ी

एसएलएटी इंडिया के उपाध्यक्ष यूसुफ अब्दुल करीम ने कहा कि इससे पूर्व यह परीक्षा मार्च में आयोजित करने की योजना थी. ताकि बोर्ड परीक्षाओं से टकराने से बचाया जा सके. एसएलएटी-इंडिया परीक्षा स्थगित करने के बाद अब रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ा दी गई है. अभ्यर्थी अब 14 मई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बता दें कि कानून की पढ़ाई के लिए देश के कई कॉलेज एलएसटी इंडिया प्रवेश परीक्षा को मान्यता देते हैं.
ये भी पढ़ें- 

UP Teacher Recruitment 2021: यूपी में टीजीटी-पीजीटी शिक्षक भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, जानें कब तक

कर्नाटक PUC II एग्जाम का शेड्यूल जारी, प्रैक्टिकल एग्जाम 28 अप्रैल से, देखें शेड्यूल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज