Home /News /education /

Education: DU के SOL में कब शुरू होगा एडमिशन प्रोसेस, जानें डिटेल्स

Education: DU के SOL में कब शुरू होगा एडमिशन प्रोसेस, जानें डिटेल्स

Education: DU के SOL में सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू होंगे अद्मिस्सिओन्स

Education: DU के SOL में सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू होंगे अद्मिस्सिओन्स

SOL में दाखिले के लिए यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) के डिस्टेंस एजुकेशन बोर्ड (DEB) की मंजूरी की प्रतीक्षा हो रही है. इस महीने के अंत तक यह स्‍वीकृति मिल जाएगी.

    नई दिल्ली. Delhi University के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) में अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए एडमिशन प्रोसेस सितंबर महीने के पहले सप्ताह तक शुरू हो सकती है. SOL प्रशासन के मुताबिक एडमिशन प्रोसेस को लेकर उसकी सभी तैयारियां पूरी हैं. SOL एडमिशन्स के लिए सिर्फ यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) के डिस्टेंस एजुकेशन बोर्ड (DEB) की परमिशन की प्रतीक्षा कर रहा है. इस महीने के अंत तक यह परमिशन (Permission) मिल जाएगी.

    SOL के प्रिंसिपल प्रो. यूएस पांडे के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2021-22 के एडमिशन प्रोसेस की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. अब सिर्फ नए सेशन के लिए DEB के परमिशन लैटर का इंतजार है जो इस महीने के अंत तक आने की उम्मीद है. ये लेटर आते ही सितंबर के पहले हफ्ते से SOL का एडमिशन प्रोसेस शुरू कर दिया जाएगा. एडमिशन प्रोसेस के तहत स्टूडेंट्स को आवेदन के लिए करीब एक महीने का समय दिया जाएगा. इसके बाद आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को लेट फीस का भुगतान करना होगा.

    उल्लेखनीय है कि SOL में अंडर ग्रेजुएट स्तर पर बीए, बीकॉम, बीए इंग्लिश ऑनर्स, बीए पोलिटिकल साइंस ऑनर्स और बीकॉम ऑनर्स कोर्स के लिए एडमिशन किए जाएंगे. पिछले साल इन पांचों कोर्स में 99 हजार से कुछ अधिक एडमिशन ही हुए थे, जो कि 2019 सेशन के मुकाबले करीब 30 प्रतिशत कम थे. प्रशासन के मुताबिक एडमिशन कम होने का प्रमुख कारण कोविड था. स्टूडेंट्स और पेरेंट्स दोनों में डर का माहौल था. लेकिन अब हालात पिछले सेशन के मुकाबले बेहतर हैं. इसलिए इस साल फिर SOL में स्टूडेंट्स के एडमिशन का ग्राफ ऊपर जाने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें:
    DU Admission 2021: डीयू के इन पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन की आज अंतिम तारीख, ऐसे करें आवेदन

    Tags: Admission, Delhi University, Education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर