• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • NEET 2021: छात्र कर रहे हैं नीट यूजी 2021 स्थगित करने की मांग, जानें वजह

NEET 2021: छात्र कर रहे हैं नीट यूजी 2021 स्थगित करने की मांग, जानें वजह

 NEET 2021: नीट यूजी 2021 परीक्षा पेन और पेपर मोड में होगी.

NEET 2021: नीट यूजी 2021 परीक्षा पेन और पेपर मोड में होगी.

नीट यूजी एग्जाम 2021 स्थगित करने की मांग की वजह नीट परीक्षा की तारीख के करीब CBSE, ICAR, MHT CET, ओडिशा JEE और अन्य एग्जाम्स हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. NEET UG 2021: NEET यूजी 2021 12 सितंबर को आयोजित होने वाला है. NEET 2021 के एडमिट कार्ड 9 सितंबर से उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है. उम्मीदवार नीट 2021 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. लेकिन कई छात्रों ने सोशल मीडिया पर नीट को फिर से स्थगित करने की मांग की है. एग्जाम
    स्थगित करने की मांग की वजह नीट परीक्षा की तारीख के करीब CBSE, ICAR, MHT CET, ओडिशा JEE और अन्य एग्जाम्स हैं.

    एग्जाम स्थगित की मांग करने वाले छात्रों का कहना है कि कुछ परीक्षा की तारीखें आपस में टकरा रही हैं और कम समय में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों में घूमना असंभव हो सकता है. कई छात्रों ने सोशल मीडिया पर नीट को फिर से स्थगित करने की मांग की है क्योंकि मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तारीख बहुत करीब है. ट्विटर पर #PostponeNEETUG के साथ परीक्षा स्थगित करने की मांग की जा रही है.

    ये परीक्षाएं हैं एक-दूसरे के करीब
    नीट: 12 सितंबर
    सीबीएसई कक्षा 12 में सुधार और कंपार्टमेंट परीक्षा: 25 अगस्त से 15 सितंबर
    आईसीएआर एआईईईए 2021 यूजी (बीएससी प्रवेश के लिए): 7 सितंबर, 8, 13
    कर्नाटक कॉमेडक: 14 सितंबर
    ओडिशा जेईई: 6 से 18 सितंबर
    सीबीएसई मैथ्स का पेपर भी 13 सितंबर को होना है.
    कई छात्रों ने बताया है कि 13 सितंबर को आईसीएआर की परीक्षा नीट 2021 के ठीक एक दिन बाद है और छात्र एक दिन में एक केंद्र से दूसरे केंद्र में नहीं जा सकेंगे.

    एनईईटी भारत में एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस/बीएसएमएस/बीयूएमएस/बीएचएमएस और अनुमोदित/मान्यता प्राप्त मेडिकल/डेंटल/आयुष और अन्य कॉलेजों/डीम्ड विश्वविद्यालयों/संस्थानों (एम्स और जेआईपीएमईआर) में अन्य ग्रेजुएट चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एकल प्रवेश परीक्षा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन