• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Board Exams 2021: बिहार बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी पहन सकेंगे जूता-मोजा

Board Exams 2021: बिहार बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी पहन सकेंगे जूता-मोजा

Board Exams 2021: परीक्षार्थी बिहार की इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा में जूता मोजा पहनकर जा सकेंगे.

Board Exams 2021: परीक्षार्थी बिहार की इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा में जूता मोजा पहनकर जा सकेंगे.

Bihar Board Exams 2021: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 1 फरवरी से 13 फरवरी तक होंगी. इस दौरान परीक्षार्थियों को जूता मोजा पहनकर प्रवेश की इजाजत दे दी गई है.

  • Share this:
बिहार में इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए राहत भरी खबर है.अब वह इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा में जूता मोजा पहनकर जा सकेंगे. पहले उन्हें सिर्फ चप्पल पहनकर जाने की इजाजत थी.

एक फरवरी से हैं परीक्षाएं
बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 1 फरवरी से 13 फरवरी तक आयोजित होंगी. अब इस दौरान परीक्षार्थियों को जूता मोजा पहनकर प्रवेश की इजाजत दे दी गई है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा से ठीक 30 घंटे पहले परीक्षार्थियों को राहत देते हुए आदेश जारी कर दिया है.

डीईओ को आदेश
बोर्ड ने सभी डीईओ को भी पत्र जारी कर जूता मोजा पहनने पर लगी पाबंदी को हटाने का आदेश दिया है. बता दें कि बिहार में वर्ष 2016 में हुए टॉपर्स घोटाले के बाद बोर्ड ने नियमों में कई बदलाव किए थे और कदाचार रोकने को लेकर बोर्ड ने पिछले 3 साल से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में जूते मोजे पहनकर परीक्षा हॉल में प्रवेश पर रोक लगा रखी थी, हालांकि इस बार विगत 4 दिनों से सूबे में जारी शीतलहर को देखते हुए बोर्ड ने आखिरी वक्त में नियमों में बदलाव किया है.

ये भी पढ़ें
बिहार इंटर परीक्षा 2021: नकल रोकने के लिए फोटोकॉपी की दुकानों पर नजर
Sarkari naukri:10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली 3679 भर्तियां, जानें डिटेल

1473 केंद्रों पर परीक्षाएं
इंटरमीडिएट की परीक्षाएं राज्य के 1473 केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित होंगी, जिसमें कुल 13,50,233 परीक्षार्थी भाग लेंगे वहीं पटना जिले में कुल 85 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इंटर की परीक्षा में सभी जिलों में 4-4 मॉडल केंद्र बनाए गए हैं, जिन केंद्रों पर सिर्फ छात्राएं परीक्षा देंगी इस बार परीक्षार्थियों को ऑब्जेक्टिव से लेकर सब्जेक्टिव में 100 प्रतिशत अतिरिक्त प्रश्नों का भी विकल्प दिया जाएगा. बोर्ड के इस आदेश के बाद लाखों परीक्षार्थियों को इस भीषण ठंड में बड़ी राहत मिली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज