कोविड से जान गंवाने वालों के बच्चों को कोटा में मिलेगी JEE और NEET की मुफ्त कोचिंग

कोरोना के चलते उन्होंने घर का कमाने वाला सदस्य या अभिभावक खो दिया है, इससे उन्हें बहुत राहत मिलेगी.

कोरोना के चलते उन्होंने घर का कमाने वाला सदस्य या अभिभावक खो दिया है, इससे उन्हें बहुत राहत मिलेगी.

ओम बिड़ला ने कोटा शहर के तमाम कोचिंग इंस्टिट्यूट (institute) के डायरेक्टर्स के साथ एक मीटिंग की. उन्होंने कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण दौर में असहाय छात्रों की मदद के लिए बात की.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोविड (covid-19) के चलते तमाम छात्रों के सिर से उनके माता-पिता का साया छिन गया है. इससे उनका भविष्य अधर में फंस गया है. लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने ऐसे छात्रों के लिए कोटा (KOTA) में JEE और NEET जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की मुफ्त कोचिंग (Coaching) और मुफ्त रहने (Accommodation) की व्यवस्था की घोषणा की है.

उन्होंने कहा कि जो छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा (entrance exam) की तैयारी कर रहे हैं और कोरोना के चलते उन्होंने घर का कमाने वाला सदस्य या अभिभावक खो दिया है, इससे उन्हें बहुत राहत मिलेगी.

उल्लेखनीय है कि लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला कोटा से सांसद हैं जो कि देश में प्रतियोगी परीक्षाओं का सबसे बड़ा हब माना जाता है. देशभर के छात्र यहां कोचिंग के लिए आते हैं. हाल में ओम बिड़ला ने कोटा शहर के तमाम कोचिंग इंस्टिट्यूट (institute) के डायरेक्टर्स के साथ एक मीटिंग की. उन्होंने कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण दौर में असहाय छात्रों की मदद के लिए बात की.

ओम बिड़ला के आग्रह पर इंस्टीट्यूशन्स के डायरेक्टर्स ऐसे छात्रों को फ्री कोचिंग देने के लिए तैयार हो गए जिनके अभिभावक कोविड के चलते जान गंवा चुके हैं. मीटिंग के दौरान allen Career Institute के डायरेक्टर नवीन माहेश्वरी ने घोषणा की कि उनका संस्थान कोविड से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए 50 लाख रुपए का रिलीफ फण्ड बनाएगा. ओम बिड़ला ने इस सहयोग के लिए सभी इंस्टिट्यूट्स और डायरेक्टर्स को धन्यवाद दिया.
ये भी पढ़ें-

Board Exam 2021: देश के 8 राज्यों में 10वीं की परीक्षाएं रद्द, पढ़ें डिटे

Sarkari Naukri: रेलवे की कंपनी में 1000 से अधिक नौकरियां, 1.6 लाख तक है सैलरी, देखें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज