• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • उत्तराखंड में 10वीं, 12वीं, डिग्री कॉलेजों के छात्रों को निशुल्क मिलेगा टैबलेट

उत्तराखंड में 10वीं, 12वीं, डिग्री कॉलेजों के छात्रों को निशुल्क मिलेगा टैबलेट

Free Smart Phone Yojana: सरकार फ्री में स्मार्टफोन और टैबलेट देगी.

Free Smart Phone Yojana: सरकार फ्री में स्मार्टफोन और टैबलेट देगी.

निशुल्क टैबलेट योजना से राजकीय स्कूलों में 10 वीं और 12 वीं में पढ़ने वाले 1,59,015 विद्यार्थी तथा डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले 1,15,000 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे.

  • Share this:

    देहरादून. उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने मंगलवार को राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 10वीं और 12वीं तथा डिग्री कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को निशुल्क टैबलेट दिए जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया. इसके अलावा, मंत्रिमंडल ने आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाकर न्यूनतम 6500 रुपये प्रतिमाह करने का भी फैसला लिया है.

    बैठक के बाद निर्णयों की जानकारी देते हुए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि निशुल्क टैबलेट योजना से राजकीय स्कूलों में 10 वीं और 12 वीं में पढ़ने वाले 1,59,015 विद्यार्थी तथा डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले 1,15,000 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे. उन्होंने बताया कि टैबलेट की खरीद के लिए एक समिति गठित की गई है.

    मंत्रिमंडल ने एक अन्य निर्णय में हल्द्वानी एवं दून राजकीय मेडिकल कॉलेज में पढ़ने के बाद राज्य को अपनी सेवाएं देने का बांड भरने वाले छात्रों की फीस कम करने पर सैद्धांतिक सहमति दी और तय किया गया कि इस संबंध में कैबिनेट की अगली बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा. (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-
    JoSAA 2021 Counselling: IIT, NIT में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी, यहां चेक करें तारीखें
    RRB NTPC Result 2021: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 का रिजल्ट 15 Oct तक हो सकता है जारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज