• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • 10वीं, 12वीं के परिणाम को लेकर छात्रों का हंगामा जारी, छात्रों ने लगाया रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप

10वीं, 12वीं के परिणाम को लेकर छात्रों का हंगामा जारी, छात्रों ने लगाया रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप

झारखंड बोर्ड ने हाल ही में 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी किया है.

झारखंड बोर्ड ने हाल ही में 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी किया है.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा पांच दिन पूर्व जारी इंटर के रिजल्ट को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है. जैक मुख्यालय से लेकर स्कूल तक 10वीं और 12वीं के छात्र रिजल्‍ट को लेकर विरोध कर रहे हैं.

  • Share this:

रांची. कोरोना काल में इस वर्ष पूरे देशभर में विभिन्‍न राज्‍य बोर्ड व सीबीएसई व आइसीएसई की ओर से बिना परीक्षा परिणाम घोषित किए गए हैं. झारखंड में जैक की ओर से बीते दिनों दसवीं व बारहवीं के परिणाम जारी किए गए.परिणाम को लेकर छात्रा-छात्राओं का एक समूह नाराज है.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की ओर से दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट जारी किया गया है, लेकिन कई छात्र संगठनों और छात्रों का कहना है कि इस रिजल्ट में गड़बड़ी हुई है. सैकड़ों की संख्या में छात्र जैक कार्यालय के पास एकत्रित होकर विरोध कर रहे हैं.

छात्रों ने कहा कि 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणामों में कॉलेज और जैक की गलती के कारण त्रुटिपूर्ण रिजल्ट जारी हो गया है. इसकी शिकायत लेकर जाने पर कॉलेज और जैक प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है. शनिवार को भी छात्र जैक कार्यालय पहुंचे थे, परंतु उनकी शिकायत दूर नहीं हो पाई. सोमवार को सभी
छात्र-छात्राएं अपनी मांग को लेकर जैक कार्यालय पहुंचे थे.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से जारी किए गए परिणाम से असंतुष्ट छात्रा-छात्राओं ने अपनी मांगो को लेकर डोरंडा में घेराव कर दिया. नाराज छात्र झारखंड सरकार के स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मंत्री जगरनाथ महतो के डोरंडा स्‍थि‍त आवास के समक्ष प्रदर्शन करना चाहते थे. इसके लिए सैकड़ों की संख्या में छात्र पैदल निकले. प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद डोरंडा पुलिस हरकत में आ गई.

जैक द्वारा जारी इंटर के रिजल्ट में साइंस में 8036 लड़के और 3519 लड़कियां फेल हैं. वहीं कॉमर्स में 2221 लड़के और 1034 लड़कियां तथा आ‌र्ट्स में 9193 लड़के तथा 10,240 लड़कियां फेल हैं. इनमें से ज्यादातर अब परीक्षा परिणाम को चैलेंज करने के मूड में हैं.

ये भी पढ़ें
CBSE 10th Result 2021: देहरादून रीजन का ऐसा रहा सीबीएसई का 10 का रिजल्ट,पढ़ें डिटेल
NABARD Prelims Exam : नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा तिथि घोषित

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज