MP में एक से 8वीं तक के सरकारी स्कूलों में 13 जून तक छुट्टियां, प्राइवेट स्कूलों में 30 अप्रैल तक कक्षाएं बंद

मध्य प्रदेश में सरकारी स्कूलों में 13 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं.

मध्य प्रदेश में सरकारी स्कूलों में 13 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं.

मध्य प्रदेश में एक से आठवीं क्लास तक सरकारी और सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूलों में 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है. साथ ही निजी स्कूलों में 30 अप्रैल तक कक्षाओं का संचालन नहीं होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 6:34 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा. निजी स्कूलों में 30 अप्रैल तक कक्षाओं का संचालन नहीं होगा. सभी निजी और सरकारी छात्रावास बंद रहेंगे. ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने आदेश जारी किए आदेश कोरोना महामारी के चलते लिया गया है निर्णय.

आदेश के मुताबिक, एक से 8 तक के शासकीय एवं अनुदान प्राप्त समस्त स्कूलों में 15 अप्रैल से 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है, वहीं इन स्कूलों के शिक्षकों के लिए 15 अप्रैल से 9 जून तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी, इसके साथ शर्त ये जोड़ी गई है कि जब तक परीक्षाएं पूरी न हो जाएं. आदेश में कहा गया है कि हॉस्टल के बच्चों को सकुशल उनके घर भिजवाने का प्रबंध किए जाएंगे. बोर्ड परीक्षाएं संबंधित बोर्ड माध्यमिक शिक्षा मंडल, सीबीएसई, आईसीएसई आदि के निर्देशानुसार ही आयोजित की जाएंगी.

In MP, government school, 13 June, summer holidays, private schools, 30 April, classes closed, Corona in MP (1)
एमपी में एक से आठवीं तक के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन छुटि्टयां घाेषित कर दी गई हैं.


शासकीय स्कूलों में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रावास के विद्यार्थी प्री-बोर्ड परीक्षा की अपनी उत्तर पुस्तिकाएं अपने घर के नजदीकी स्कूल में जमा कर सकेंगे. उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के संबंध में पूर्व में लोक शिक्षण संचालनालय से 6 अप्रैल को जारी आदेश के अनुसार कार्रवाई होगी. आदेश में ये भी कहा गया है कि प्रदेश में संचालित नवोदल विद्यालय के लिए भारत शासन के गृह सचिव से 6 अप्रैल को मिले आदेश के अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.
In MP, government school, 13 June, summer holidays, private schools, 30 April, classes closed, Corona in MP
ग्रीष्मकालीन अवकाश संबंधी आदेश जारी कर दिया गया है.


कोरोना की रोकथाम के लिए एक-एक करोड़ रुपए जारी 

इधर, सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए प्रदेश के 51 जिलों को एक-एक करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी है. मुख्यमंत्री राहत कोष से जिलों को राशि जारी हुई. इस राशि का स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. इस धनराशि का उपयोग कलेक्टर उपकरण खरीदी और पुनर्वास जैसे कार्यक्रमों पर कर सकेंगे. जिलों को जारी राशि में टेंडर प्रक्रिया अपनाने की नहीं होगी बाध्यता, लेकिन खरीदी संबंधी प्रकरणों में रिकॉर्ड रखना होगा.



Youtube Video


MP में कोरोना विस्फोट, इंदौर में 1552 भोपाल में 1456 नए केस 

ग्वालियर में 576, जबलपुर में 552, उज्जैन में 317, बड़वानी में 237, शाजापुर में 193, सागर में 188, बैतूल में 173, झाबुआ में 173, रीवा में 166, विदिशा में 156, कटनी में 155, राजगढ़ में 149, नरसिंहपुर में 141 और रतलाम में 130 नए प्रकरण हुए दर्ज किए गए हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज