इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में ग्रीष्मावकाश घोषित, 5 जुलाई से खुलेगी

UP: इलाहाबाद विवि में ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया गया है.

UP: इलाहाबाद विवि में ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल भी अब सत्र के अंत यानी 20 मई तक बंद रहेंगे.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोना के चलते इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में चार मई से चार जुलाई तक ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया गया है. यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध कालेजों में भी ग्रीष्मावकाश रहेगा. इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संबद्ध कॉलेज अब 5 जुलाई को खुलेंगे. वीसी प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने मंजूरी दे दी है.

सभी विभागों के डीन के साथ ऑनलाइन मोड में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है. पहले ग्रीष्मावकाश का अवकाश 15 मई से होना था. इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की पीआरओ डॉ जया कपूर ने ये जानकारी है.

इसके अलावा बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल अब सत्र के अंत यानी 20 मई तक बंद रहेंगे और शिक्षकों को घर से काम करने की इजाजत होगी.

राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा 'कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने की अनुमति होगी.'
पूर्व में कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय /सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त व अन्य बोर्डो के विद्यालय को 30 अप्रैल तक शैक्षिक कार्य बंद किए जाने का आदेश जारी किया गया था.

ये भी पढ़ें-

WB कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021: WBCHSE होम सेंटर में आयोजित करेगा 12वीं की परीक्षाएं



Sarkari Naukri: यूपी में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती में बड़ी गड़बड़ी, देखें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज