KVS School: केंद्रीय विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित, जानें कब तक

kendriya vidyalaya Summer Vacation 2021: केंद्रीय विद्यालयों में समय से पहले गर्मी की छुट्टियां घोषित.

kendriya vidyalaya Summer Vacation 2021: केंद्रीय विद्यालयों में समय से पहले गर्मी की छुट्टियां घोषित.

KVS School : केंद्रीय विद्यालयों में कोरोना के कारण निर्धारित तिथि से पहले ही ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है. इस संबंध में केंद्रीय विद्यालय संगठन की जोर से सूचना जारी की गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्कूलों में निर्धारित समय से पहले ही गर्मी की छुट्टियां घोषित की जा रही हैं. वहीं कई विश्वविद्यालयों में भी अवकाश घोषित किए जाएं जा रहें हैं. अब केंद्रीय विद्यालयों में भी ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है. इस संबंध में केंद्रीय विद्यालय संगठन ने  अपनी अधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर सूचना जारी की है. जारी सूचना में कहा गया है कि कोरोना के कारण देश के सभी केंद्रीय विद्यालयों में 3 मई 2021 से 20 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा. विद्यालयों में 49 दिनों की गर्मी की छुट्टियां घोषित की गई हैं.

इन केंद्रीय विद्यालयों में की गई है गर्मी की छुट्टियां

केवीएस की ओर से जारी सूचना के अनुसार वाराणसी, अहमदाबाद, बेंगलूरू, चेन्नई, आगरा, चंडीगढ़, कोलकाता, देहरादून, दिल्ली, गुरूग्राम, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, मुंबई, रायपुर, भुवनेश्वर, भोपाल, लखनऊ, पटना, रांची, सिल्चर, तिनसुकिया,  एर्णाकुलम, हैदराबाद और जबलपुर में स्थित केंद्रीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां घोषित की गई है.

यह भी पढ़ें -
Cancel Exam 2021 : इलाहाबाद विवि में बिना परीक्षा के पास होंगे यूजी, पीजी के छात्र

Sarkari naukri: एसआई के 9534 पदों की भर्ती को लेकर महत्वपूर्ण नोटिस

इन केंद्रीय विद्यालयों में निर्धारित समय से होगी गर्मी की छुट्टियां



वहीं केंद्रीय विद्यालय डलहौजी, केंद्रीय विद्यालय तवांग, लेह, कारगिल व नुब्रा (लद्दाख) यूटी स्थित केंद्रीय विद्यालय और केंद्रीय विद्यालय काठमांडू में पहले से निर्धारित किए गए शेड्यूल के अनुसार ही गर्मी की छुट्टियां होंगी. इन विद्यालयों के लिए पूर्व में घोषित की गई तिथियों में कोई संसोधन नहीं किया गया है.

यहां देखें ग्राष्मकालीन अवकाश घोषित होने का नोटिफिकेशन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज