होम /न्यूज /education /Kerala HSE 11th Exam: केरल में 6 सितंबर से होने वाली परीक्षा पर लगी रोक, जानिए क्यों सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Kerala HSE 11th Exam: केरल में 6 सितंबर से होने वाली परीक्षा पर लगी रोक, जानिए क्यों सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Kerala HSE Class 11 Exam: सुप्रीम कोर्ट ने 11वीं परीक्षा पर अंतरिम रोक लगा दी है.

Kerala HSE Class 11 Exam: सुप्रीम कोर्ट ने 11वीं परीक्षा पर अंतरिम रोक लगा दी है.

Kerala HSE Class 11 Exam: केरल सरकार ने फिजिकल तौर पर 11वीं की परीक्षा प्रदेश में 6 सितंबर से कराने का फैसला लिया था ले ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. Kerala HSE Class 11 Exam: केरल में 6 सितंबर से होने वाली 11वीं कक्षा की परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी है. बता दें कि केरल सरकार ने फिजिकल तौर पर 11वीं की परीक्षा प्रदेश में 6 सितंबर से कराने का फैसला लिया था लेकिन राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा पर अंतरिम रोक लगा दी है. जस्टिस ए.एम. खानविलकर, जस्टिस  ऋृषिकेष रॉय और जस्टिस सी.टी. कुमार की खंडपीठ ने शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई की. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 13 सितंबर को करेगा.

    इस बारे में सुप्रीम कोर्ट ने कहा, देश में कोरोना के कुल मामलों में से करीब 70 पर्सेंट केस केरल से जुड़े हैं. वहां पर हालात लगातार खराब चल रहे हैं. ऐसे में ऑफलाइन एग्जाम करवाने बच्चों पर खतरा बढ़ जाएगा. कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी के कारण केरल की स्थिति चिंताजनक है. कम उम्र के बच्चों को जोखिम में नहीं डाला जा सकता, क्योंकि राज्य में हर दिन करीब 35 हजार मामले सामने आ रहे हैं.

    ये भी पढ़ें-

    UP Panchayat Sahayak 2021: यूपी पंचायत सहायक में सलेक्ट होने पर यहां मिलेगी सूचना, अभ्यर्थी पढ़ें पूरी डिटेल

    IBPS RRB Result 2021: आईबीपीएस क्‍लर्क परीक्षा का परिणाम घोषित, चेक करें

    सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी याचिका
    बता दें कि इससे पहले केरल हाई कोर्ट ने ऑफलाइन एग्जाम आयोजित करवाने के मुद्दे को नीतिगत मुद्दा मानते हुए कोई भी हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद एडवोकेट Rasoolshan A ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर ऑफलाइन एग्जाम करवाने में रोक लगाने की मांग की थी. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑफलाइन एग्जाम करवाने में रोक लगा दी है.

    Tags: Education, Exam, Kerala Government, Supreme Court

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें