• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CA Exams 2021: परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

CA Exams 2021: परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

परीक्षा कैंसल को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई कर सकता है.

परीक्षा कैंसल को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई कर सकता है.

जुलाई में होने वाली सीए परीक्षा 2021 को स्थगित करने की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. याचिका में ऑप्ट-आउट विकल्प, परीक्षा केंद्रों में वृद्धि के साथ-साथ छात्रों के लिए अतिरिक्त प्रयास की भी मांग की गई है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत का सर्वोच्च न्यायालय, SC आज 28 जून  2021 को याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें 5 जुलाई से शुरू होने वाली सीए परीक्षा 2021 (CA Exams 2021) को स्थगित करने की मांग की गई है. याचिका में शीर्ष अदालत से ऑप्ट-आउट विकल्प, छात्रों के लिए अतिरिक्त प्रयास के लिए निर्देश भी मांगा गया है और आगामी आईसीएआई सीए फाइनल, इंटर और फाउंडेशन परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या में वृद्धि की मांग भी की गई है.

    अनुभा श्रीवास्तव सहाय की याचिका पर जस्टिस एएम खानविलकर, जस्टिस दिनेश माहेश्वरी और जस्टिस अनुराधा बोस की तीन जजों की बेंच सुनवाई करेगी. याचिका में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, आईसीएआई द्वारा जारी 5 जून की उस अधिसूचना को चुनौती दी गई थी, जिसमें कहा गया था कि परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी.

    जारी कार्यक्रम के अनुसार, सीए फाइनल परीक्षा 2021 5 जुलाई से शुरू होगी और 19 जुलाई तक चलेगी. सीए इंटर परीक्षा 2021 6 जुलाई से 20 जुलाई के बीच आयोजित होने वाली है, जबकि सीए फाउंडेशन परीक्षा, जो पहले 24 जून से निर्धारित थी, अब 24 जुलाई से शुरू करने के लिए स्थगित कर दी गई है.

    ICAI ने छात्रों को सीए फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के पुराने पाठ्यक्रम में नामांकित छात्रों के लिए एक अतिरिक्त प्रयास के बारे में भी सूचित किया है. विकल्प को नवंबर 2021 की परीक्षाओं तक बढ़ा दिया गया है. जो छात्र COVID के कारण जुलाई परीक्षा के लिए ऑप्ट-आउट करते हैं, वे भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के नवंबर की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे.

    व्यवस्थाओं और ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने की मंशा पर चिंता जताते हुए, 6000 उम्मीदवारों के एक समूह ने भी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर परीक्षा स्थगित करने की मांग की है. ICAI ने कहा है कि वह सख्त COVID-19 प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा आयोजित करेगा. निर्णय आज पेश की जाने वाली याचिका पर निर्भर हो सकता है.

    ये भी पढ़ें-

    मध्य प्रदेश: स्कूल खोलने को लेकर फैसला जल्द, अगस्त से 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ शुरू होंगे कालेज
    Sarkari Naukri 2021: यहां निकली हैं 8वीं पास के लिए नौकरियां, 15 जुलाई तक करें आवेदन, जानें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज