अन्ना विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ जांच के आदेश, ये हैं आरोप

राज्य में कॉलेज और विश्वविद्यालय केवल शोधकर्ताओं, विज्ञान और प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए दो दिसम्बर से खुलेंगे.
राज्य में कॉलेज और विश्वविद्यालय केवल शोधकर्ताओं, विज्ञान और प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए दो दिसम्बर से खुलेंगे.

सुरप्पा ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को नकारते हुए कहा कि वह किसी भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 4:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तमिलनाडु सरकार ने कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को लेकर अन्ना विश्वविद्यालय के कुलपति एम के सुरप्पा के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. हालांकि सुरप्पा ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं .

प्रथम दृष्टया आरोप गंभीर प्रकृति के
उच्च शिक्षा विभाग ने आरोपों की जांच के लिए उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश पी कलायरसन के तहत जांच समिति का गठन किया है. विभाग ने कहा है कि प्रथम दृष्टया आरोप गंभीर प्रकृति के हैं.

भ्रष्टाचार की शिकायतों के आधार पर जांच के आदेश
सरकार ने कहा है कि विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, आर्थिक अनियमितताओं और सुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों के आधार पर जांच के आदेश दिए गए हैं. सुरप्पा ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को नकारते हुए संवाददाताओं से कहा कि वह किसी भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हैं.



नवम्बर में स्कूल खोलने का फैसला वापस
इसके अलावा तमिलनाडु में स्कूलों के खुलने की बात करें तो सरकार ने अभिभावकों के साथ राय-मशवरा करने के कुछ दिन बाद बृहस्पतिवार को राज्य में नौंवी से 12वीं कक्षा तक के लिए नवम्बर में स्कूल खोलने के अपने फैसले को वापस लेते हुए कहा कि स्कूल अभी बंद ही रहेंगे.

कॉलेज और विश्वविद्यालय केवल शोधकर्ताओं के लिए दिसम्बर से खुलेंगे
राज्य में 16 नवम्बर से कॉलेज भी खुलने वाले थे, लेकिन सरकार ने कहा कि कॉलेज और विश्वविद्यालय केवल शोधकर्ताओं, विज्ञान और प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए दो दिसम्बर से खुलेंगे.

छात्रावास भी खुलेंगे
सरकार ने आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ अन्य पाठ्यक्रमों के लिए कॉलेज खोलने की घोषणा बाद में की जाएगी.’’ उसने कहा कि छात्रावास केवल उन छात्रों के लिए खोले जाएंगे, जो अगले महीने से पढ़ाई फिर से शुरू करेंगे.

ये भी पढ़ें-
SSC JHT, SHT, हिंदी प्राध्यापक फाइनल रिजल्ट 2019 ssc.nic.in पर जारी, यहां करें चेक
BPSC 31st Judicial Services एग्जाम शेड्यूल जारी, यहां चेक करें परीक्षा की तारीख

स्कूलों को दोबारा खोलने के संबंध में घोषणा होना बाकी
साथ ही सरकार ने कहा, ‘‘ नौंवी से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए 16 नवम्बर से स्कूल खोलने का फैसला रद्द किया जाता है. स्थिति का आकलन करते हुए, स्कूलों को दोबारा खोलने के संबंध में घोषणा की जाएगी.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज