• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • इस राज्य में 9 लाख से ज्यादा छात्रों को फ्री मिलेगा डेटा, सरकार का ऐलान

इस राज्य में 9 लाख से ज्यादा छात्रों को फ्री मिलेगा डेटा, सरकार का ऐलान

छात्रों को फ्री डेटा दिया जाएगा.

छात्रों को फ्री डेटा दिया जाएगा.

इसके तहत सरकार कॉलेज स्टूडेंट्स को जनवरी 2021 से अप्रैल 2021 तक 2 जीबी डेटा फ्री में उपलब्ध कराएगी. यह योजना सरकारी स्कूलों, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों और सरकारी पॉलिटेक्निक के छात्रों के लिए है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के कारण पूरे देश में ऑनलाइन शिक्षा जारी है. राज्य सरकारें लगातार कोशिश कर रही हैं कि छात्रों की पढ़ाई में किसी तरह की बाधा न पड़े. इसी कड़ी में तमिलनाडु सरकार ने एक नई शुरुआत की है. इसके तहत सरकार कॉलेज स्टूडेंट्स को जनवरी 2021 से अप्रैल 2021 तक 2 जीबी डेटा फ्री में उपलब्ध कराएगी. यह योजना सरकारी स्कूलों, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों और सरकारी पॉलिटेक्निक के छात्रों के लिए है. इस योजना के तहत कुल 9,69,047 छात्रों को लाभ पहुंचाने की योजना है. राज्‍य भर के स्‍कूलों के छात्र छात्राओं को यह इंटरनेट डेटा कार्ड बांटे जाएंगे.

    यह योजना सरकारी स्कूलों, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों और सरकारी पॉलिटेक्निक के छात्रों के लिए है. इस योजना के तहत कुल 9,69,047 छात्रों को लाभ पहुंचाने की योजना है. राज्‍य भर के स्‍कूलों के छात्र छात्राओं को यह इंटरनेट डेटा कार्ड बांटे जाएंगे.

    मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य के उपक्रम इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया तमिलनाडु लिमिटेड (एलकॉट) द्वारा सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों में पढ़ने वाले लाखों छात्रों को डेटा कार्ड जारी किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें
    Sarkari Naukri: विधानसभा सचिवालय में भर्तियां, बढ़ गई आवेदन की अंतिम तिथि
    NIOS DELEd:18 माह के डीएलएड कोर्स को देश भर में मान्यता, बन सकेंगे सरकारी टीचर

    दरअसल, सरकार के सामने कोरोना काल में छात्रों की पढ़ाई जारी रखने की चुनौती थी जिससे निपटने के लिए सरकार ने इस तरह का फैसला लिया है. सरकार को लगता है इससे छात्रों को फायदा होगा लेकिन सवाल यह भी है कि जहां 5 जी लाने की तैयारियां हो रही हैं और हर जगह 4 जी डेटा का उपयोग किया जा रहा है वहां क्या 2जी डेटा की स्पीड के जरिए छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर पाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज